Move to Jagran APP

सेवानिवृत्त फौजी पर फिल्म शूटिंग के क्रू मेंबर्स से अभद्रता और अश्लीलता करने का आरोप, मुकदमा

कैंट कोतवाली क्षेत्र में फिल्म की शूटिंग कर रहे क्रू मेंबरों से सेवानिवृत्त फौजी पर अभद्रता करने का आरोप लगाया है। फिल्म के प्रोड्यूसर ने पुलिस को तहरीर दी। फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 08:43 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 08:43 PM (IST)
सेवानिवृत्त फौजी पर फिल्म शूटिंग के क्रू मेंबर्स से अभद्रता और अश्लीलता करने का आरोप, मुकदमा
सेवानिवृत्त फौजी पर फिल्म शूटिंग के क्रू मेंबर्स से अभद्रता और अश्लीलता करने का आरोप।

देहरादून, जेएनएन। देहरादून जिले की कैंट कोतवाली क्षेत्र में फिल्म की शूटिंग कर रहे क्रू मेंबरों से सेवानिवृत्त फौजी पर अभद्रता करने का आरोप लगाया है। फिल्म के प्रोड्यूसर ने पुलिस को तहरीर दी और मुख्यमंत्री समेत आला अधिकारियों को भेजे पत्र में कहा है कि शख्स शूटिंग में आने वाली युवतियों से भी अश्लील हरकत करता है। मामले में कैंट पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार मुकदमा फिल्म प्रोड्यूसर एसएम अख्तर निवासी गुरु रोड पटेलनगर की ओर से दर्ज कराया गया है। उनका आरोप है कि उनकी एक फिल्म की शूटिंग कैंट क्षेत्र के रियो रिजॉर्ट में चल रही है। पिछले कई दिनों से कर्नल (रि.) राजीव रावत लगातार रिजॉर्ट स्थित हमारी शूट और ऑडीशन की लोकेशन पर पहुंचकर महिलाओं से अभद्रता और अश्लीलता कर रहा है। वह क्रू की महिलाओं से उनका मोबाइल नंबर मांगता है और उनसे दोस्ती करने और वक्त गुजारने के लिये लगातार दबाव बना रहा है। 

उसे कई बार डायरेक्टर राकेश सावंत ने समझाया, लेकिन वह डायरेक्टर और क्रू मेंबर को अपशब्द कहते हुए जान से मारने की धमकी देता है। चार दिन पहले भी उसने इसी तरह की हरकत की, जिसके बाद से क्रू मेंबर में दहशत का माहौल है और शूटिंग भी प्रभावित हो रही है। कैंट इंस्पेक्टर विद्या भूषण नेगी ने बताया कि मामले में राजीव रावत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

धोखाधड़ी में महिला और चार बेटों पर मुकदमा 

हरिद्वार जिले के लक्सर में जमीन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी कर 27 लाख रुपये हड़पने के आरोप में कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने एक महिला और उसके चार बेटों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

नगर के आंबेडकर नगर वॉर्ड निवासी सुमेरचंद की ओर से कोर्ट में प्रार्थनापत्र देकर बताया गया कि नगर से सटे बसेडी गांव निवासी आरोपित जाकिर, नसीम, मुर्सलीन और सलीम ने अपने पिता अबुल हसन के साथ उनके साथ बसेडी व खरंजा कुतुबपुर गांव स्थित अलग-अलग भूमि का सौदा 71 लाख रूपये मे तय किया था। एडवांस के तौर पर उन्होंने परिवार के अलग-अलग सदस्यों के नाम पर 30 लाख रूपये के चेक उन्हें दिए थे। 5 सितंबर 2017 को दोनों जमीनों का बैनामा होना था। इसी बीच अबुल हसन की मौत हो गई। 

यह भी पढ़ें: देहरादून: एक ही संपत्ति पर दो बार लिया लोन, 13 पर मुकदमा दर्ज

सुमेरचंद के अनुसार, लेकिन बैनामे से पहले उन्हें पता चला कि खरंजा गांव में कोई भूमि अबुल हसन आदि की नहीं थी। धोखाधड़ी का अहसास होने पर उन्होंने 3 लाख के चेक का भुगतान रूकवा दिया, लेकिन आरोपित तब तक 27 लाख का भुगतान करा चुके थे। इसके बाद आरोपितों ने बसेडी गांव की भूमि का भी बैनामा उनके नाम नहीं किया न ही उनके पैसे वापस किए गए। पुलिस को शिकायत करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं होने पर उन्होंने कोर्ट की शरण ली। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने अब आरोपित जाकिर, नसीम, मुर्सलीन, सलीम और रसीदन के निवासीगण ग्राम बसेडी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: क्लोन चेक बना के खाते से निकाले सवा चार लाख रुपये, पुलिस ने अकाउंट कराया फ्रीज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.