Move to Jagran APP

सशर्त अनुमति के साथ नौ माह बाद खुली फुटकर मंडी

जीवनीमाई मार्ग स्थित फुटकर सब्जी मंडी नौ महीने के बाद मंगलवार को खोल दी गई है। मंडी इस शर्त में खोली गई है कि सब्जी मंडी की एक साइड में एक दुकान छोड़कर सब्जी की बिक्री की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 12:23 AM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 12:23 AM (IST)
सशर्त अनुमति के साथ नौ माह बाद खुली फुटकर मंडी
सशर्त अनुमति के साथ नौ माह बाद खुली फुटकर मंडी

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: जीवनीमाई मार्ग स्थित फुटकर सब्जी मंडी नौ महीने के बाद मंगलवार को खोल दी गई है। मंडी इस शर्त में खोली गई है कि सब्जी मंडी की एक साइड में एक दुकान छोड़कर सब्जी की बिक्री की जाएगी। साथ ही कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए जारी गाइडलाइन को पूर्णतय पालन किया जाएगा।

loksabha election banner

कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए 22 मार्च को जब जनता क‌र्फ्यू जारी हुआ था तभी से यहां फुटकर फल एवं सब्जी मंडी को शिफ्ट कर दिया गया था। जहां यह सब्जी मंडी बनी है वहां सड़क के दोनों ओर ठेलियां और फड़ लगाकर सब्जी बिक्री की जाती है। इस दौरान यहां शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो पा रहा था। जिसको देखते हुए नगर निगम, तहसील प्रशासन और पुलिस ने मंडी को बंद करने का निर्णय लिया गया था। फुटकर फल एवं सब्जी विक्रेता संघ के कई समय से यहां पर मंडी खोलने की मांग प्रशासन से कर रहा था। संघ ने यह मांग विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष भी उठाया था। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने जिलाधिकारी से बात कर निर्धारित शर्तों के तहत रोस्टर के मुताबिक फुटकर मंडी खोलने के निर्देश दिए थे।

मंगलवार को जीवनी माई मार्ग पर मंडी खोल दी गई। शर्त के अनुसार यहां पर सड़क के एक किनारे एक दुकान छोड़कर ठेली लगाई जाएगी। उप जिलाधिकारी वरुण चौधरी ने बताया कि फुटकर सब्जी विक्रेताओं की समिति रोस्टर तय करेगी कि किस दिन किसकी दुकान कहां पर लगनी है। साथ ही दुकानों में शारीरिक दूरी का पालन करने के साथ प्रत्येक दुकानदार को मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करना होगा। यदि गाइडलाइन का उल्लंघन होता है तो संबंधित दुकानदार का चालान किया जाएगा।

--------------

पहले ही दिन गाइडलाइन का उल्लंघन

रोस्टर के मुताबिक जीवनी माई मार्ग पर फुटकर मंडी खोलने के आदेश जारी करते समय प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया गया था कि प्रत्येक दुकानदार को गाइडलाइन के मुताबिक मास्क लगाना जरूरी है और शारीरिक दूरी का भी पालन करना होगा। मंगलवार को मंडी खुलने के पहले ही दिन गाइडलाइन का उल्लंघन होता नजर आया। कई दुकानदार ऐसे थे जिन्होंने मास्क तो लगा रखा था लेकिन वह लटका हुआ था।कुछ दुकानों में लोग सट कर खड़े होकर खरीददारी कर रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.