Move to Jagran APP

गलत अंक भरने वाले चार स्कूलों का परिणाम रुका, 390 छात्र हुए प्रभावित; दिनभर करते रहे स्कूल प्रबंधन से संपर्क

स्कूलों की गलती के चलते मंगलवार को देहरादून रीजन के चार स्कूलों के 390 छात्रों का परिणाम जारी नहीं हो सका। सीबीएसई ने इन छात्रों का परिणाम रोक दिया है। वजह यह कि स्कूलों ने गलत अंक अपलोड करने के साथ सीबीएसई के दूसरे मानक पूरे नहीं किए।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 08:10 AM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 09:33 AM (IST)
गलत अंक भरने वाले चार स्कूलों का परिणाम रुका, 390 छात्र हुए प्रभावित; दिनभर करते रहे स्कूल प्रबंधन से संपर्क
गलत अंक भरने वाले चार स्कूलों का परिणाम रुका, 390 छात्र हुए प्रभावित।

जागरण संवाददाता, देहरादून। स्कूलों की गलती के चलते मंगलवार को देहरादून रीजन के चार स्कूलों के 390 छात्रों का परिणाम जारी नहीं हो सका। सीबीएसई ने इन छात्रों का परिणाम रोक दिया है। वजह यह कि स्कूलों ने गलत अंक अपलोड करने के साथ सीबीएसई के दूसरे मानक पूरे नहीं किए। अब इन छात्रों को परिणाम के लिए एक सप्ताह इंतजार करना होगा।

loksabha election banner

कोरोना के चलते इस वर्ष सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं नहीं कराईं। ऐसे में छात्रों को बिना परीक्षा के अंक देने के लिए अलग-अलग फार्मूला तैयार किया गया। स्कूलों को फार्मूला के आधार पर छात्रों को अंक देने के साथ बोर्ड के पोर्टल पर उनसे जुड़ी अन्य जानकारी भरनी थी, लेकिन चार स्कूलों ने छात्रों को फार्मूला से इतर अंक देने के साथ ही बोर्ड के पोर्टल पर उनके रोल नंबर, नाम, जन्मतिथि आदि भी गलत भर दिए। इसके चलते बोर्ड ने उक्त छात्रों का परिणाम रोक दिया है। प्रभावित छात्र इस संबंध में दिनभर स्कूल प्रबंधन से संपर्क करते रहे।

सीबीएसई के क्षेत्रीय अधिकारी रणबीर सिंह ने बताया कि छोटी-सी गलती को भी पोर्टल पकड़ लेता है। छात्रों के हित को देखते हुए स्कूलों का परिणाम रोका गया है। स्कूलों को उनकी गलती के बारे में बता दिया गया है। स्कूलों की तरफ से सही जानकारी अपलोड होते ही परिणाम जारी कर दिया जाएगा। यह प्रक्रिया एक सप्ताह के भीतर पूर्ण कर ली जाएगी।

एसजीआरआर में यश 97.6 फीसद अंक लाकर शीर्ष पर

श्रीगुरु राम राय एजुकेशन मिशन की ओर से संचालित पब्लिक स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने सीबीएसई 10वीं में उत्कृष्ट प्रर्दशन किया है। जनपद देहरादून के समस्त विद्यालयों का परिणाम शत-फीसद रहा। एसजीआरआर पब्लिक स्कूल तालाब शाखा के यश गर्ग 97.6 फीसद अंक प्राप्त कर शीर्ष पर रहे। वहीं, एसजीआरआर पब्लिक स्कूल रेसकोर्स के रिषभ नेगी ने 97 फीसद और एसजीआरआर पब्लिक स्कूल पटेल नगर के शिवम चौहान व एसजीआरआर पब्लिक स्कूल बिंदाल की कनिष्का खुराना ने 96.4 फीसद अंक प्राप्त किए हैं।

यह भी पढ़ें- CBSE 10th Result 2021: सीबीएसई की 10वीं का परिणाम घोषित, देहरादून रीजन में 99.23 फीसद छात्र सफल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.