Move to Jagran APP

ऋषिकेश: आवासीय कल्याण समिति ने किया प्रदर्शन, आइडीपीएल को नगर निगम में शामिल

नगर निगम ऋषिकेश में शामिल करने की मांग को लेकर आवासीय कल्याण समिति ने आइडीपीएल सिटी गेट पर धरना प्रदर्शन किया। समिति की अध्यक्ष रामेश्वरी चौहान ने कहा कि आइडीपीएल टाउनशिप मथुरा पंचायत इकाई में शामिल न होने के कारण सरकार की तमाम योजनाओं से वंचित है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 22 Nov 2021 01:33 PM (IST)Updated: Mon, 22 Nov 2021 01:33 PM (IST)
ऋषिकेश: आवासीय कल्याण समिति ने किया प्रदर्शन, आइडीपीएल को नगर निगम में शामिल
आवासीय कल्याण समिति ने किया प्रदर्शन, आइडीपीएल को नगर निगम में शामिल।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश।  आइडीपीएल टाउनशिप को नगर निगम ऋषिकेश में शामिल करने तथा स्थानीय नागरिकों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देने की मांग को लेकर आवासीय कल्याण समिति ने आइडीपीएल सिटी गेट पर धरना प्रदर्शन किया।

prime article banner

सोमवार को आइडीपीएल सिटी गेट पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आइडीपीएल आवासीय कल्याण समिति की अध्यक्ष रामेश्वरी चौहान ने कहा कि आइडीपीएल टाउनशिप नगर निगम मथुरा पंचायत इकाई में शामिल ना होने के कारण सरकार की तमाम योजनाओं से वंचित है।

क्षेत्र मैं पथ प्रकाश, स्वछता तथा अन्य सुविधाओं का अभाव है। जबकि आइडीपीएल टाउनशिप में हजारों परिवार निवासरत है, जिन्हें किसी भी सरकारी सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। समिति के सचिव सुनील कुटलहड़िया ने कहा कि आइडीपीएल टाउनशिप में रह रहे परिवारों पर बेदखल होने का खतरा भी मंडरा रहा है। समिति ने सरकार से आइडीपीएल टाउनशिप में रह रहे नागरिकों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास उपलब्ध कराने तथा टाउनशिप को नगर निगम ऋषिकेश में शामिल कराने की मांग की है।

इस अवसर पर सुधा गुप्ता, रजनी बिश्नोई, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष जितेंद्र चौहान, अनिल रावत, मंडल मंत्री राजेश कोठियाल, आलोक, मौलिक करमाकर आदि मौजूद रहे।

------------------------------

रुड़की-लक्सर मार्ग की गुणवत्ता पर फिर उठने लगे सवाल

रुड़की-लक्सर मार्ग की गुणवत्ता पर एक बार फिर सवाल उठने लगे हैं। ढंडेरा के समीप सड़क की एक सप्ताह में दो बार रिपेयरिंग हो चुकी है। जबकि यह सड़क हाल ही में बनकर तैयार हुई है। रुडृकी-लक्सर मार्ग पिछले साढ़े चार साल से चर्चाओं में है। इस पर कभी पूर्व सीएम हरीश रावत तिरंगा यात्रा निकाल चुके हैं तो कभी बैलगाड़ी यात्रा। यहां तक की सड़क के गड्ढों में बरसात के दिनों में मछलियों के बच्चे तक छोड़े गए थे। काफी इंतजार के बाद इस साल इस सड़क का निर्माण शुरू हो गया था लेकिन सड़क की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठते रहे हैं। अब ढंडेरा में ही कई स्थान पर सड़क में गड्ढे हो गए हैं। जगह-जगह बजरी खड़ी होने की वजह से अब दोबारा से पेंचवर्क किया जा रहा है। सद्दाम अली, विश्वास आदि ने बताया कि इस संबंध में अधिकारियों से भी शिकायत की गई है कि सड़क की गुणवत्ता पर ध्यान दिया जाए। कहीं ऐसा ना हो कि सड़क बनने के साथ ही उसमें गड्ढे बन जाएंगे और फिर से पहले जैसी स्थिति हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- डोईवाला शुगर मिल के पेराई सत्र शुभारंभ के मौके पर पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत को दिखाए काले झंडे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.