गणतंत्र दिवस 2022: तीर्थनगरी ऋषिकेश में आन, बान और शान के साथ लहराया तिरंगा

गणतंत्र दिवस 2022 ऋषिकेश में गणतंत्र दिवस समारोह बेहद सादगीपूर्ण माहौल के बीच मनाया गया। नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने ध्वजारोहण किया। इस दौरान देश की रक्षा की खातिर प्राण न्योछावर करने वाले अमर शहीदों को नमन किया गया।

Sunil NegiPublish: Wed, 26 Jan 2022 11:47 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 11:47 AM (IST)
गणतंत्र दिवस 2022: तीर्थनगरी ऋषिकेश में आन, बान और शान के साथ लहराया तिरंगा

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। प्रदेश में लागू आचार संहिता और ओमीक्रान के बड़ते प्रभाव की वजह से इस वर्ष तीर्थनगरी ऋषिकेश में गणतंत्र दिवस समारोह बेहद सादगीपूर्ण माहौल के बीच मनाया गया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार नगर निगम महापौर अनिता ममगाईं ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर शहरवासियों को अपने संदेश में सबसे पहले देश की रक्षा की खातिर प्राण न्योछावर करने वाले अमर शहीदों को नमन किया। उन्होंने ऐसे वीर सपूतों को जन्म देने वाली माताओं के देश के प्रति अतुलनीय योगदान को सदैव याद रखने की बात कही। उन्होंने शहरवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि यह वक्त कोरोना के नये वेरिएंट के चलते खतरनाक है। प्रत्येक नागरिक को ऐसे समय में अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। शारीरिक दूरी का पालन करने के साथ मास्क का प्रयोग सबको करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि नगर निगम की टीम ऐसे समय में जन स्वास्थ्य के प्रति पूरी तरह से संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस साहस और दूरदर्शिता के साथ पूरी दुनिया में इस वैश्विक महामारी की अगुआई की है वो एक मिसाल है। देश में टीकाकरण अभियान की सफलता की वजह से ही आज ओमीक्रान के बड़ते प्रभाव के बावजूद लोगों की जिंदगी सुरक्षित बनी हुई है।

इस दौरान सहायक नगर आयुक्त एलम दास, अधिशासी अभियंता विनोद जोशी, सहायक अभियंता आनंद मिश्र वान, पार्षद कमलेश जैन, देवेश्वर प्रसाद रतूड़ी (पूर्व सैनिक), जगत स्वरूप भटनागर, वेद प्रकाश कुलियाल आदि उपस्थित रहे। इसके प्रश्चात महापौर ने राज्य आंदोलनकारियों के साथ निगम के इन्द्रमणि सभागार के बाहर भी ध्वजारोहण किया। इस मौके पर उन्होंने कार्यक्रम में मोजूद तमाम आंदोलनकारियों को गणतंत्र दिवस समारोह की बधाई भी दी।

ऋषिकेश प्रेस क्लब में गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण किया गया। इस बार नन्हे बच्चों ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर प्रेस क्लब के अध्यक्ष आशीष डोभाल, महामंत्री दुर्गा नौटियाल, विक्रम सिंह, अनिल शर्मा, हरीश तिवारी, सुदीप पंचभैया, राजेश शर्मा, सूरजमणि सिलस्वाल, राजेश रावत, बसंत कश्यप, कृष्णा रावत, हरीश भट्ट, रणवीर सिंह आदि मौजूद रहे। ऋषिकेश कोतवाली में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रवि सैनी ने ध्वजारोहण किया इस दौरान पुलिस की सशस्र टीम ने ध्वज को सलामी दी। ऋषिकेश तहसील में उप जिलाधिकारी अपूर्वा पांडे ने ध्वजारोहण किया। पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय में पुलिस उपाधीक्षक डीसी ढोडियाल ने ध्वजारोहण किया।

यह भी पढ़ें:- Republic Day 2022: जानिए ब्रह्मकमल टोपी के बारे में, जिसे गणतंत्र दिवस पर पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने पहना

Edited By Sunil Negi

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept