Move to Jagran APP

Republic Day 2021: राज्यपाल मौर्य ने दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं, कहा- जनता को आसानी से मिलें मूलभूत सुविधाएं

Repiublic Day 2021 उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि यह दिन न्याय स्वतंत्रता समानता और भाईचारे के प्रति हमारे संकल्प को दोहराने का दिन है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 08:09 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 08:09 AM (IST)
Republic Day 2021: राज्यपाल मौर्य ने दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं, कहा- जनता को आसानी से मिलें मूलभूत सुविधाएं
उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Repiublic Day 2021 उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि यह दिन न्याय, स्वतंत्रता, समानता और भाईचारे के प्रति हमारे संकल्प को दोहराने का दिन है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश की ग्रामीण जनता को बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा और स्वास्थ्य की मूलभूत सुविधाएं आसानी से उपलब्ध होनी चाहिए। 

loksabha election banner

गणतंत्र दिवस पर अपने संदेश में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा कि पिछला एक वर्ष कोरोना महामारी के चलते बेहद चुनौतीपूर्ण रहा है। इस महामारी के खिलाफ उत्तराखंड समेत पूरे देश ने अद्भुत आत्मविश्वास और संकल्प का प्रदर्शन किया। संकट के समय अग्रिम मोर्चे पर देश का नेतृत्व करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करते हुए उन्होंने सभी वैज्ञानिकों, चिकित्सकों, नर्सों, स्वास्थ्य और सफाई कर्मियों, पुलिस प्रशासन सहित विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि 16 जनवरी से विश्व का सबसे बड़ा कोविड टीकाकरण कार्यक्रम प्रारंभ होना हर्ष का विषय है। 

राज्यपाल ने कहा कि उत्तराखंड में भी कोविड के मामलों में बहुत कमी आई है, लेकिन अभी पूरी सावधानी रखना आवश्यक है। टीका लगने के बाद भी सभी को कोविड से बचाव संबंधी सभी नियमों का पूरा पालन करते रहना है। राज्य की खुशहाली के लिए महिलाओं, युवाओं, किसानों, व्यापारियों सहित सभी वर्गों और समुदाय के व्यक्तियों को आगे बढ़ने के समान अवसर मिलें। उन्होंने कहा कि पर्यटन, योग और आयुष उत्तराखंड की पहचान है। अपनी पारंपरिक पहचान को आधुनिक तौर-तरीकों से मिलाकर इन क्षेत्रों को आर्थिक विकास का माध्यम बनाना होगा। 

पर्यटन, जैविक कृषि, योग, आयुष इन सभी को साथ रखते हुए एकीकृत आदर्श कृषि-पर्यटक ग्रामों की स्थापना करनी आवश्यक है। इससे न सिर्फ स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। राज्यपाल ने कहा कि हरिद्वार कुंभ के लिए शासन स्तर पर तैयारी की जा रही हैं। साधु-संतों के आशीर्वाद व स्थानीय निवासियों के सहयोग से कुंभ का सफल आयोजन हमारी प्राथमिकता है। 

यह भी पढ़ें- LIVE Republic Day 2021 Uttarakhand: नए रूप से सजे परेड ग्राउंड में होगी गणतंत्र दिवस परेड, एक हजार लोग ही ले पाएंगे हिस्सा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.