Move to Jagran APP

लच्छीवाला आरओबी की एप्रोच रोड पर मरम्मत शुरू, पहले हल्के चौपहिया और भारी वाहने के लिए किया गया था बंद

बडासी पुल की एप्रोच रोड का एक हिस्सा ध्वस्त हो जाने के बाद लच्छीवाला रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) की एप्रोच रोड पर भी खतरा मंडरा गया था। यहां एप्रोच रोड की दीवार का एक भाग आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया था।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 21 Jun 2021 10:41 AM (IST)Updated: Mon, 21 Jun 2021 10:41 AM (IST)
लच्छीवाला आरओबी की एप्रोच रोड पर मरम्मत शुरू, पहले हल्के चौपहिया और भारी वाहने के लिए किया गया था बंद
लच्छीवाला आरओबी की एप्रोच रोड पर मरम्मत शुरू।

जागरण संवाददाता, देहरादून। बडासी पुल की एप्रोच रोड का एक हिस्सा ध्वस्त हो जाने के बाद लच्छीवाला रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) की एप्रोच रोड पर भी खतरा मंडरा गया था। यहां एप्रोच रोड की दीवार का एक भाग आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया था। हालांकि, प्रशासन की सक्रियता से न सिर्फ रोड को हल्के चौपहिया व भारी वाहनों के लिए बंद कर दिया गया, बल्कि एनएचएआइ ने मरम्मत संबंधी काम भी शुरू करा दिया है।

loksabha election banner

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) के अधिकारियों के मुताबिक लच्छीवाला आरओबी की उस एप्रोच रोड की सुरक्षा दीवार (टो-वाल) क्षतिग्रस्त हुई है, जो लेन देहरादून की तरफ से बायीं तरफ पड़ती है। यह मुख्य राजमार्ग का भाग नहीं, बल्कि उस पुराने राजमार्ग का भाग है जो अब डोईवाला का लिंक मार्ग बन गया है। यहां पर पहले से दीवार बनी थी। इसकी ऊंचाई कम थी, लिहाजा बाईपास रोड (राजमार्ग का नया भाग) के निर्माण की प्रक्रिया में पुराने मार्ग को हल्का ऊंचा किया गया। इसके चलते पुरानी दीवार के ऊपर एक और दीवार बनाई गई।

निरीक्षण में प्रथम दृष्ट्या यह पता चलता है कि दोनों दीवार के जोड़ में कहीं कमी रह गई थी। इसके चलते बारिश का पानी भीतर जाता रहा और जोड़ कमजोर होता रहा। संभवत: वाहनों के दबाव से जोड़ वाला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि, अब नए सिरे से दीवार का निर्माण शुरू करा दिया गया है। एक सप्ताह के भीतर एप्रोच रोड के क्षतिग्रस्त भाग को दुरुस्त कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- मुख्य अभियंता ने शासन को सौंपी बडासी पुल की जांच रिपोर्ट, गुणवत्ता पर उठाए गए हैं सवाल

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.