Move to Jagran APP

ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप में आरसीए जयपुर और सीएजी स्पो‌र्ट्स बोर्ड जीते

उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन जयपुर और सीएजी स्पो‌र्ट्स बोर्ड दिल्ली ने अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया।

By Edited By: Published: Thu, 23 May 2019 06:59 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2019 09:52 AM (IST)
ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप में आरसीए जयपुर और सीएजी स्पो‌र्ट्स बोर्ड जीते
ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप में आरसीए जयपुर और सीएजी स्पो‌र्ट्स बोर्ड जीते

देहरादून, जेएनएन। 37वें ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन जयपुर ने उत्तराखंड इलेवन को 47 रन से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। दूसरे मुकाबले में सीएजी स्पो‌र्ट्स बोर्ड दिल्ली ने आरबीआइ मुंबई को दो विकेट से हराया। 

loksabha election banner

देहरादून में चल रहे ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में दो मुकाबले खेले गए। पहला मुकाबला तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में उत्तराखंड इलेवन और आरसीए जयपुर (राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन) के बीच खेला गया। पहले खेलते हुए आरसीए जयपुर की पारी उत्तराखंड इलेवन की सधी गेंदबाजी के सामने ज्यादा देर टिक नही पाई। 

आरसीए जयपुर ने 35 ओवर में 205 रनों पर अपने सभी विकेट गंवाए। टीम के लिए आदित्य गढ़वाल ने 51, शिवा चौहान 28 व अराफत खान ने 25 रनों की पारी खेली। उत्तराखंड इलेवन के लिए हिमाशु बिष्ट ने चार, हरजीत सिंह और करन पुंज ने तीन-तीन विकेट झटके। 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड इलेवन कमजोर शुरुआत के चलते 158 रनों पर सिमट गई। टीम के लिए शोभित शरीन ने 25 व फतेह सिंह राणा ने 24 रन बनाए। आरसीए जयपुर के लिए चंदर पाल और अराफत खान ने तीन-तीन विकेट झटके। 

दूसरा मुकाबला रेंजर्स मैदान में सीएजी स्पो‌र्ट्स बोर्ड दिल्ली और आरबीआइ मुंबई के बीच खेला गया। सीएजी स्पो‌र्ट्स ने टॉस जीतकर पहले खेलने के लिए आरबीआइ को आमंत्रित किया। पहले खेलने उतरी आरबीआइ की टीम कमजोर शुरुआत के चलते 28.2 ओवर में 112 रनों पर सिमट गई। 

टीम के लिए प्रणय शर्मा और शयान शेखर ने 38-38 रन बनाए। सीएजी स्पो‌र्ट्स के लिए महजूर अली सोफी ने पांच और राजेश गुरवाणी ने तीन विकेट चटकाए। छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएजी स्पो‌र्ट्स बोर्ड की टीम ने मात्र 59 रन पर अपने छह विकेट गंवा दिए। 

इसके बाद गौरव (23) और अंकित कौशिक की नाबाद (32) रनों की पारी से टीम ने 38.4 ओवर में 113 रन बनाकर मुकाबले को दो विकेट से जीत लिया। आरबीआइ के लिए अमित मिश्रा, अली मुर्तजा और चिराग परमार ने दो-दो विकेट चटकाए।

डीसीए चार विकेट से जीती

द्वितीय ऑल इंडिया टी-20 चैंपियन ट्रॉफी में डेस्टिनी क्रिकेट एकेडमी ने लक्ष्मी स्पोर्टस को चार विकेट से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया है। प्रेमनगर स्थित रामराज क्रिकेट एकेडमी में चल रहे टूर्नामेंट में डीसीए और लक्ष्मी स्पोर्टस के बीच मुकाबला हुआ। 

लक्ष्मी स्पोर्टस ने पहले खेलते हुए 18 ओवर में सभी विकेट खोकर 79 रन बनाए। टीम के लिए प्रथम ने 24 रन बनाए। डीसीए के लिए रजत व निशांत ने चार-चार विकेट चटकाए। जवाब में खेलने उतरी डीसीए की टीम ने 13 ओवर में ही 83 रन बनाकर मुकाबला चार विकेट से जीत लिया। टीम के लिए रजत ने 25 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें: चेतन और राहुल के शतक से देना बैंक क्वार्टर फाइनल में

यह भी पढ़ें: टी-20 चैंपियंस ट्रॉफी में राइजिंग स्टार ने विकासनगर वारियर्स को हराया

यह भी पढ़ें: विनय व शिवांक के पंजे में फंसी उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.