Move to Jagran APP

रामराज एकेडमी की आरकेडिया ग्रीन पर छह विकेट से जीत

जिला क्रिकेट लीग में रामराज क्रिकेट एकेडमी ने आरकेडिया ग्रीन को छह विकेट से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। रामराज के कप्तान पीयूष कुमार ने चार विकेट लिए और 35 रनों की पारी खेली।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 12:57 PM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 12:57 PM (IST)
रामराज एकेडमी की आरकेडिया ग्रीन पर छह विकेट से जीत
रामराज एकेडमी की आरकेडिया ग्रीन पर छह विकेट से जीत

देहरादून, जेएनएन। 72वीं जिला क्रिकेट लीग में रामराज क्रिकेट एकेडमी ने आरकेडिया ग्रीन को छह विकेट से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। रामराज के कप्तान पीयूष कुमार ने चार विकेट लेने के साथ ही 35 रनों की पारी खेली।

prime article banner

जिला क्रिकेट संघ, देहरादून की ओर से चल रही 72वीं जिला क्रिकेट लीग में रेंजर्स ग्राउंड में रामराज एकेडमी और आरकेडिया ग्रीन के बीच मुकाबला हुआ। आरकेडिया ग्रीन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। 

पहले खेलते हुए आरकेडिया ग्रीन ने 26.2 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 137 रन बनाए। टीम के लिए कौशल रावत ने सर्वाधिक 37, विवेक तोमर ने 36 व विपुल ने 18 रनों का योगदान दिया। रामराज के लिए पीयूष कुमार ने चार विकेट झटके। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी रामराज एकेडमी की टीम को शुरुआती झटका लगा। कमलेश रावत 03 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद उपदेश पचौरी व आयुषमान ने टीम की कमान संभाल टीम को जीत के करीब पहुंचाया। उपदेश व आयुषमान ने 23-23 रनों की पारी खेली। इसके बाद कप्तान पीयूष कुमार की 35 रनों की पारी ने टीम को 22.5 ओवर में छह विकेट से जीत दिलाई। अभिषेक 16 रन बनाकर रन आउट हुए। आरकेडिया के लिए मनन, आशीष व कौशल रावत ने एक-एक विकेट चटकाया।

जीत के साथ डीएवी कॉलेज प्री क्वालीफायर में

रेड बुल कैंपस क्रिकेट सिटी राउंड में डीएवी कॉलेज ने अंतिम गेंद तक खिंचे रोमांचक मुकाबले में एसजीआरआर पीजी कॉलेज को एक रन से हराकर टूर्नामेंट के प्री क्वालीफायर राउंड में प्रवेश कर लिया। प्रतियोगिता का प्री क्वालीफायर राउंड मेरठ में खेला जाएगा।

कुआंवाला स्थित दून क्रिकेट ग्राउंड में चल रही रेड बुल कैंपस क्रिकेट सिटी राउंड में डीएवी कॉलेज व एसजीआरआर पीजी कॉलेज के बीच खेला गया। एसजीआरआर पीजी कॉलेज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए डीएवी पीजी कॉलेज को आमंत्रित किया। 

पहले खेलते हुए डीएवी कॉलेज की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 99 रनों का स्कोर खड़ा किया। डीएवी के लिए गौरव ने 17 रनों की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी एसजीआरआर पीजी कॉलेज की टीम को शुरुआती झटके लगे। इसके बाद टीम की गति धीमी हो गई। 

20 ओवर में एसजीआरआर पीजी कॉलेज की टीम आठ विकेट गंवाकर 97 रन ही बना सकी और एक विकेट से मैच को गंवा दिया। डीएवी के गौरव को 17 रन व दो विकेट चटकाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

यह भी पढ़ें: एंड्रयू बालबर्नी के शानदार शतक से आयरलैंड को अफगानिस्तान पर मिली जीत

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान से मिली हार पर बोले आयरलैंड के कप्तान, नहीं दे पाए सर्वश्रेष्ठ

यह भी पढ़ें: लीग में नरेंद्र क्रिकेट एकेडमी ने लिटिल स्टार को दस विकेट से हराया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.