Move to Jagran APP

वाराणासी में हुई घटना से सबक लेने की जरूरत, अलर्ट मोड में लोनिवि

वाराणासी हादसे के बाद देहरादून में लोनिवि अलर्ट मोड में आ गया है। क्योंकि दून में भी इसतरह की तीन बड़ी परियोजनाओं पर निर्माण कार्य चल रहा है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 16 May 2018 02:24 PM (IST)Updated: Wed, 16 May 2018 09:19 PM (IST)
वाराणासी में हुई घटना से सबक लेने की जरूरत, अलर्ट मोड में लोनिवि
वाराणासी में हुई घटना से सबक लेने की जरूरत, अलर्ट मोड में लोनिवि

देहरादून, [जेएनएन]: बनारस में निर्माणाधीन फ्लाईओवर का स्लैब ढहने से हुए भीषण हादसे के बाद लोनिवि अलर्ट मोड में आ गया है। इसकी वजह है कि दून में इस तरह की तीन बड़ी परियोजनाओं पर निर्माण कार्य चल रहा है। साथ ही स्लैब रखे जाने का काम भी इन दिनों किया जा रहा है। 

prime article banner

रेलवे ओवर ब्रिज या फ्लाईओवर निर्माण के समय जब स्लैब रखे जाते हैं तो नीचे सर्विस रोड का यातायात बंद नहीं किया जाता है। ऐसा करना संभव भी नहीं हो पाता, मगर अतिरिक्त सावधानी की जरूरत होती है। बनारस की घटना से दून को इसलिए भी सबक लेने की जरूरत है, क्योंकि यहां पर आइएसबीटी में पहले से बने फ्लाईओवर को वाई-शेप बनाने के लिए उसी पर डबल लेन फ्लाईओवर बन रहा है, जबकि बाईपास रोड व मोहकमपुर पर रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है।

तीनों ही स्थानों पर पुल पर ऊपर काम चल रहा है और नीचे वाहन गुजरते रहते हैं। निर्माण स्थल होने के चलते यहां जाम की स्थिति रहती है और कम दूरी पर बड़ी संख्या में वाहन खड़े रहते हैं। राजमार्ग के मुख्य अभियंता हरिओम शर्मा का कहना है कि इस स्थिति को देखते हुए संबंधित अधिशासी अभियंता व अन्य अधिकारियों समेत ठेका कंपनी को भी अधिक सतर्कता बरतने को कहा गया है। स्पष्ट निर्देश दिए जा रहे हैं कि स्लैब रखने व अन्य भारी सामान चढ़ाते समय किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: खाई की ओर लुढ़क रही थी कार, तभी इस वजह से अटकी; पांच घायल

यह भी पढ़ें: मैक्स वाहन के खाई में गिरने से चार की मौत, सात घायल

यह भी पढ़ें: पिथौरागढ़ में आइटीबीपी की बस खाई में गिरी, दो की मौत; दो घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.