Move to Jagran APP

पंजाब का शातिर चेन स्नेचर दून में गिरफ्तार

कैंट पुलिस ने शातिर चेन स्नेचर को दबोच लिया। आरोपित देहरादून में स्कूटी सवार महिलाओं के गले से चेन लूट की वारदातों में शामिल था।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 26 May 2018 08:53 AM (IST)Updated: Sun, 27 May 2018 05:01 PM (IST)
पंजाब का शातिर चेन स्नेचर दून में गिरफ्तार
पंजाब का शातिर चेन स्नेचर दून में गिरफ्तार

देहरादून, [जेएनएन]: दून पुलिस की नाक में दम करने वाले एक और शातिर चेन स्नेचर को कैंट पुलिस ने दबोच लिया। आरोपित देहरादून में स्कूटी सवार महिलाओं के गले से चेन लूट की वारदातों में शामिल था। पुलिस के मुताबिक शातिर मूल रूप से अमृतसर पंजाब का रहने वाला है, पंजाब में भी चेन स्नेचिंग, टप्पेबाजी, नशे आदि अपराधों में जेल जा चुका है। दून में वह पटेलनगर क्षेत्र में किराये के मकान में रहता था और यहां मीटर ठीक करने का काम करता था। 

loksabha election banner

 नौ और 19 मई को दून में चेन स्नेचिंग की घटना सामने आई थी। दोनों घटनाओं के बाद जब आसपास की सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई तो दोनों में एक ही बाइक यामाहा फेजर नजर आई। इसके बाद पुलिस ने उक्त बाइक सवार का हुलिया तैयार कर उसके बारे में जब जानकारी जुटाई तो वह पंजाब शातिर चेन स्नेचर निकला। दून की एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि गुरुवार को बिंदाल तिराहे पर पुलिस ने चेकिंग शुरू की तो इसी दौरान एक बाइक सवार भागने का प्रयास करने लगा। पुलिस ने पीछा कर उसे पकड़ लिया। पूछताछ में उसकी पहचान कनव ठाकुर पुत्र विनय सिंह निवासी थाना कोट हरनाम दास अमृतसर पंजाब हाल निवासी गुरुद्वारा रोड पटेलगर देहरादून के रूप में हुई। पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर लूटी गई चेन बरामद कर ली। बताया कि आरोपित घटना के बाद सीधे पंजाब चला जाता था। एसएसपी ने चेन स्नेचर को पकडऩे वाली टीम को ढाई हजार इनाम की घोषणा की है। 

लूट में भाई की बाइक को कर रहा था इस्तेमाल

एसएसपी ने बताया कि शातिर जिस यामाहा बाइक से चेन स्नेचिंग को अंजाम दे रहा था, वह उसके भाई के नाम है। पहले वह अपने भाई के साथ ही रहता था, लेकिन अब वह अकेले ही दून में रहकर चेन स्नेचिंग को अंजाम देता था। 

नशे और पत्नी के खर्चे पूरा करने के लिए बन गया चेन स्नेचर

आरोपित पढ़ा लिखा नहीं है और बिजली का काम जानता है। वह हेरोइन का आदी है। पहले वह पंजाब में परिवार के साथ रहता था और कु छ छोटे-मोटे काम कर अपना खर्चा निकालता था। नशे की लत ने उसे यहां तक पहुंचा दिया। उसका भाई दून में रहता था। डेढ़ साल पहले वह दून आ गया और मीटर ठीक करने का काम करने लगा। एसएसपी ने बताया कि करीब चार-पांच माह पहले उसने नेहरू कॉलोनी की रहने वाली एक लड़की से लव मैरिज कर ली थी। लड़की दूसरे समुदाय के होने के कारण परिवार वालों ने भी उससे रिश्ता तोड़ दिया था। बताया कि पहले नशे की लत और शादी के बाद पत्नी के खर्चे पूरे करने के लिए  स्नेचिंग करने लगा।

यह भी पढ़ें: लूट की कोशिश करने वाले चार आरोपित धरे

यह भी पढ़ें: लूट के इरादे से बदमाशों ने दो कारों पर झोंके फायर

यह भी पढ़ें: छात्र से लूट में शामिल था सिपाही, एसएसपी ने किया सस्पेंड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.