Move to Jagran APP

पुलवामा हमले में शहीद मोहन लाल रतूड़ी को राष्ट्रपति पुलिस पदक, पत्नी बोलीं- CRPF ने किया मार्गदर्शन और दी आर्थिक मदद

President Police Medal पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के एएसआइ मोहन लाल रतूड़ी को वीरता के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से अलंकृत किया गया है। इससे उनका परिवार खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा है। पत्नी का कहना है कि सीआरपीएफ ने मार्गदर्शन के साथ आर्थिक मदद दी।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 07:41 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 07:41 AM (IST)
पुलवामा हमले में शहीद मोहन लाल रतूड़ी को राष्ट्रपति पुलिस पदक, पत्नी बोलीं- CRPF ने किया मार्गदर्शन और दी आर्थिक मदद
पुलवामा हमले में शहीद मोहन लाल रतूड़ी को राष्ट्रपति पुलिस पदक।

जागरण संवाददाता, देहरादून। President Police Medal पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के एएसआइ मोहन लाल रतूड़ी को वीरता के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से अलंकृत किया गया है। इससे उनका परिवार खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा है। शहीद की पत्नी ने कहा कि सीआरपीएफ न केवल उनका मार्गदर्शन, बल्कि आर्थिक रूप से भी मदद कर रही है। 

loksabha election banner

शहीद मोहनलाल 1988 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। उनके परिवार में पत्नी सरिता, तीन बेटियां और दो बेटे हैं। उनकी शहादत की खबर आई तो परिवार बुरी तरह टूट गया था। लगा कि जैसे सब खत्म हो गया, जो भी कोई उनसे मिलने आता बस दिलासा देता। पर वक्त बदला और परिवार दृढ़ता के साथ आगे बढ़ा। 

शहीद की पत्नी का कहना है कि सरकार व समाज ने उन्हें पूरा सम्मान व सहयोग दिया है। यह आमजन का प्यार ही है, जिसने उनके परिवार को उस असहनीय पीड़ा से उबरने में मदद की। सीआरपीएफ न केवल उनका मार्गदर्शन, बल्कि आर्थिक रूप से भी मदद कर रही है। उन्होंने बताया कि बड़े बेटे शंकर को राज्य सरकार की तरफ से नौकरी मिल गई है। वह उत्तरकाशी कलक्ट्रेट में लिपिकीय संवर्ग में तैनात हैं। 

बेटी वैष्णवी डीएवी पीजी कॉलेज से बीएड, जबकि दूसरी बेटी गंगा बीएससी की छात्रा है। छोटा बेटा श्रीराम कक्षा 11 का छात्र है। शहीद की सबसे बड़ी बेटी अनुसूया की शादी हो चुकी है। शहीद के दामाद सरवेश कुमार नौटियाल का कहना है कि सरकार व समाज ने उन्हें सम्मान के साथ हर कदम पर सहयोग भी दिया है। बस यही आशा है कि यह सम्मान आगे भी यूं ही बना रहे। इससे परिवार को हौसला मिलता है।

यह भी पढ़ें- LIVE Republic Day 2021 Uttarakhand: नए रूप से सजे परेड ग्राउंड में होगी गणतंत्र दिवस परेड, एक हजार लोग ही ले पाएंगे हिस्सा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.