Move to Jagran APP

विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप से पुदुचेरी ने किया क्वालीफाई

विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप से पुदुचेरी ने अंक तालिका में प्रथम स्थान हासिल करते हुए नॉकआउट के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

By Edited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 07:52 PM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 08:47 PM (IST)
विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप से पुदुचेरी ने किया क्वालीफाई
विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप से पुदुचेरी ने किया क्वालीफाई

देहरादून, जेएनएन। विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप से पुदुचेरी ने अंक तालिका में प्रथम स्थान हासिल करते हुए नॉकआउट के लिए क्वालीफाई कर लिया है। अपने अंतिम मुकाबले में पुदुचेरी ने असम को पांच विकेट से हराकर अंक तालिका में 34 अंक प्राप्त किए। पुदुचेरी ने नौ मैचों में से सात में जीत दर्ज की, जबकि अन्य दो बारिश के चलते रद हुए। 

loksabha election banner

देहरादून में 24 सितंबर से विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के लीग मैच खेले जा रहे हैं। गुरुवार को अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में असम और पुदुचेरी के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें असम ने पहले खेलते हुए कमजोर शुरुआत के चलते 36.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 115 रन बनाए। टीम के लिए पीपी दास ने सर्वाधिक 27 व सिबसंकर राय ने 24, जी शर्मा ने 19 व पुरकायस्थ ने 14 रनों की पारी खेली। टीम के सात खिलाड़ी दहाई का अंक तक नहीं पार कर सके। पुदुचेरी के लिए अशिथ सांगनाकाल ने चार, सुरेश कुमार व सागर उपदेशी ने दो-दो विकेट चटकाए। 116 रनों के आसान विजय लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुदुचेरी ने 22 ओवर में ही 116 रन बनाकर मुकाबले को पांच विकेट से जीत लिया। टीम के लिए पारस डोगरा ने 44, विनय कुमार ने 17 व अरुण कार्तिक ने 15 रनों की पारी खेली। असम के लिए प्रीतम दास ने दो विकेट चटकाए। इस जीत के साथ पुदुचेरी ने नॉकआउट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। रोमांचक मैच में नागालैंड पांच रन से जीता तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में नागालैंड व मणिपुर के बीच मैच खेला गया। जिसमें नागालैंड ने पहले खेलते हुए 48.2 ओवर में सभी विकेट खोकर 240 रन बनाए। नागालैंड के लिए योगेश ताकावले ने सर्वाधिक 90, स्टुअर्ट बिन्नी ने 61, तेमजंतोषी ने 39 व जोनाथन ने 27 रनों की पारी खेली। मणिपुर के लिए विश्वर्जित ने 9.2 ओवर में 54 रन देकर सात विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मणिपुर टीम रोमांचक मुकाबले में पांच रनों से हार गई। मणिपुर ने निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 235 रन बनाए। टीम के लिए मो. अब्दुल ने 100, एन जॉनसन ने 50, प्रियजोत सिंह ने 30 रनों की पारी खेली। नागालैंड के लिए स्टुअर्ट बिन्नी, श्रीकांत मुंधे व इमलीवती ने दो-दो विकेट चटकाए।

चंडीगढ़ ने उत्तराखंड को दो विकेट से हराया

राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में उत्तराखंड और चंडीगढ़ के बीच मैच खेला गया। पहले खेलने उतरी उत्तराखंड की शुरुआत बेहद कमजोर रही। सलामी बल्लेबाज करनवीर कौशल शून्य पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद तनुष गुसाई 10 भी सस्ते में आउट हो गए। तीसरे विकेट के लिए तन्मय श्रीवास्तव व अवनीष सुधा ने 141 रनों की साझेदारी बनाई।

टीम के 166 के योग पर अवनीष सुधा 78 रन पर तालमेल की कमी के चलते रन आउट होकर पवेलियन लौटे। उत्तराखंड ने निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 253 रन बनाए। टीम के लिए तनमय श्रीवास्तव ने नाबाद 102 रन बनाए। चंडीगढ़ के लिए सरनदीप सिंह ने चार विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी चंडीगढ़ टीम को अर्जुन आजाद 12 व मनन वोहरा 09 के रूप में शुरुआती झटके लगे।

यह भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी: सिक्किम की मिजोरम पर 124 रनों की बड़ी जीत, लिंबो ने चटकाए छह विकेट

इसके बाद उदय कौल व गौरव नरेंद्र ने पारी को आगे बढ़ाया। गौरव 45 के व्यक्तिगत योग पर पर पवेलियन लौटे। इसके बाद उदय कौल 102 रन की शतकीय पारी खेल कर पवेलियन लौटे। निचले क्रम में अर्पित गुरप्रीत 23 व श्रेष्ठ की नाबाद 17 रनों की पारी के दम पर चंडीगढ़ ने 49 ओवर में 254 रन बनाकर मुकाबले को दो विकेट से जीत लिया। उत्तराखंड के लिए धनराज ने चार व राहिल शाह ने दो विकेट चटकाए। प्लेट ग्रुप में उत्तराखंड की यह पहली हार है।

यह भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी: नागालैंड की चंडीगढ़ पर जीत, दो अन्य मैचों मे ये टीमें रही विजेता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.