Move to Jagran APP

प्रांतीय चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा संघ के चुनाव का शंखनाद, इस बार नई कार्यकारिणी का ई-वोटिंग से होगा चुनाव

प्रांतीय चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा संघ के द्विवार्षिक चुनाव का शंखनाद हो चुका है। शुक्रवार को चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई है। मुख्य चुनाव अधिकारी डा. नरेश नपलच्याल ने बताया कि एक अध्यक्ष चार उपाध्यक्ष एक महासचिव दो अतिरिक्त महासचिव (कुमाऊं व गढ़वाल) कोषाध्यक्ष व संपादक पर चुनाव होगा।

By Sumit KumarEdited By: Published: Fri, 26 Nov 2021 09:42 PM (IST)Updated: Fri, 26 Nov 2021 10:25 PM (IST)
प्रांतीय चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा संघ के चुनाव का शंखनाद,  इस बार नई कार्यकारिणी का ई-वोटिंग से होगा चुनाव
उन्होंने बताया कि 19 दिसंबर को होने वाली वार्षिक आमसभा में चुनाव परिणाम की घोषणा की जाएगी।

जागरण संवाददाता, देहरादून: प्रांतीय चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा संघ के द्विवार्षिक चुनाव का शंखनाद हो चुका है। शुक्रवार को चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई है। खास बात यह है कि इस बार चुनाव ई-वोटिंग से होगा।

loksabha election banner

मुख्य चुनाव अधिकारी डा. नरेश नपलच्याल ने बताया कि एक अध्यक्ष, चार उपाध्यक्ष, एक महासचिव, दो अतिरिक्त महासचिव (कुमाऊं व गढ़वाल), कोषाध्यक्ष व संपादक के पदों पर चुनाव होगा। अब तक जिला मुख्यालयों में मतदान होता था। जिसके बाद मतपत्र दून लाए जाते थे। इस प्रक्रिया में काफी वक्त लगता है। वहीं, चिकित्सीय पेशा ऐसा है कि आप ज्यादा वक्त कार्यस्थल से दूर नहीं रह सकते है। एकसाथ बड़ी संख्या में चिकित्सकों का अस्पताल छोडऩा मुमकिन नहीं है। ऐसे में मतदान को अधिक सहज बनाने के मतपत्र के बजाय ई-वोटिंग का विकल्प रखा गया है। इससे अधिक पारदर्शिता भी आएगी। वहीं, कोविड-19 गाइडलाइन के लिहाज से यह एक अच्छा एहतियाती कदम है।

उन्होंने बताया कि चुनाव के लिए डा. अजीत मोहन जौहरी व डा. सुरभी सिंह को चुनाव अधिकारी नामित किया गया है। सभी जनपदों के शाखा अध्यक्ष/सचिव को निर्देशित किया गया है कि वह अपने जनपद के सदस्यों की सूची दूरभाष व ई-मेल के जरिये हर हाल में 15 दिसंबर तक उपलब्ध करा दें। उन्होंने बताया कि 19 दिसंबर को होने वाली वार्षिक आमसभा में चुनाव परिणाम की घोषणा की जाएगी।

कब क्या होगा

  • नामांकन तिथि-एक से दस दिसंबर।
  • नाम वापसी-13 दिसंबर।
  • मतदान तिथि-17 दिसंबर प्रात: 11 बजे से 19 दिसंबर सुबह दस बजे तक।
  • चुनाव परिणाम व नई कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण-19 दिसंबर।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड: शिक्षकों की आवासीय परेशानी दूर करने के लिए बनेगी कार्ययोजना, पढ़‍िए पूरी खबर

आर्य समाज का वार्षिक महोत्सव शुरू

आर्य समाज धामावाला के 141वें वार्षिक महोत्सव में स्वामी सच्चिदानंद रिवाला ने वैदिक संस्कृति के प्रचार-प्रसार को लेकर प्रवचन दिए। उन्होंने कहा कि ईश्वर मानव जीवन के कण-कण में विद्यमान है। ईश्वर को पहचानने की शक्ति होनी चाहिए। प्रधान सुधीर गुलाटी ने बताया कि तीन दिवसीय महोत्सव में हवन, यज्ञ, वेदवाणी, अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस अवसर पर दयानंद तिवारी, ज्ञान चंद गुप्ता, ओपी नागिया, नारायण दत्त पंचाल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Dehradun Traffic: तीन चौराहों पर कागजों में ही ट्रैफिक कंट्रोल सिस्टम, पढ़‍िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.