Move to Jagran APP

Power Engineers Association: पावर इंजीनियर्स एसोसिएशन ने फील्ड स्टाफ की कमी का मुद्दा उठाया

Power Engineers Association ऊर्जा निगम के कर्मचारी संगठनों ने शुक्रवार को उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक डॉ. नीरज खैरवाल से मुलाकात की।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 09:31 AM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 09:31 AM (IST)
Power Engineers Association: पावर इंजीनियर्स एसोसिएशन ने फील्ड स्टाफ की कमी का मुद्दा उठाया
Power Engineers Association: पावर इंजीनियर्स एसोसिएशन ने फील्ड स्टाफ की कमी का मुद्दा उठाया

देहरादून, जेएनएन। Power Engineers Association ऊर्जा निगम के कर्मचारी संगठनों ने शुक्रवार को उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक डॉ. नीरज खैरवाल से मुलाकात की। संगठनों ने फील्ड स्टाफ की कमी, वेतन विसंगतियों, विभागीय ढांचे के पुनर्गठन समेत कार्मिक से जुड़ी लंबित समस्याओं से उन्हें अवगत कराया। उन्होंने कहा कि संगठन राजस्व वसूली से लेकर लाइन लॉस को कम करने के अभियान में पूरा सहयोग करेंगे।

loksabha election banner

उत्तरांचल पावर इंजीनियर्स एसोसिएशन के महासचिव इ. मुकेश कुमार ने बताया कि अवर अभियंताओं की कमी से विद्युत व्यवस्था सुचारू रखने, उपभोक्ताओं से जुड़ी समस्याओं के निराकरण में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उधर, एमडी ने भी मेहनत और पारदर्शिता के साथ काम करने के लिए प्रेरित किया। 

उधर, उत्तराखंड ऊर्जा कामगार संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष राकेश शर्मा ने बताया कि एमडी के समक्ष 9, 14 व 19 वर्ष की सेवा पूर्ण करने पर मिलने वाले एसीपी, सातवें वेतनमान से उत्पन्न हुई विसंगतियों, तकनीकी ग्रेड-टू से अवर अभियंता के पदों पर पदोन्नति आदि मुद्दे रखे गए।

यह भी पढ़ें: Asha worker on strike: आशा कार्यकर्ता तीन दिन की हड़ताल पर, डेंगू अभियान प्रभावित

 इन मुद्दों के समाधान के संबंध में एमडी की ओर से सुझाव भी मांगे गए हैं। उत्तराखंड विद्युत संविदा कर्मचारी संगठन (इंटक) के प्रतिनिधि मंडल ने एमडी डॉ. नीरज खैरवाल को निगम में कार्यरत संविदा कार्मिकों की समस्याओं व मांगों से अवगत कराया। इसमें मानदेय बढ़ोत्तरी, महंगाई भत्ता आदि पर सकारात्मक कदम उठाने की मांग की। संगठन के प्रतिनिधि मंडल में प्रदेश अध्यक्ष विनोद कवि, मुख्यालय अध्यक्ष अनिल नौटियाल, घनश्याम शर्मा, शीला बोरा शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: निजीकरण के विरोध में उतरे आयुध निर्माणी कार्मिक, दोपहर भोजन का किया बहिष्‍कार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.