Move to Jagran APP

ट्रिपल ओ पर अंकुश के लिए रेंज पुलिस चलाएगी अभियान

पुलिस इस साल सड़क हादसों को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाएगी। खासकर ओवरलोडिंग, ओवरस्पीडिंग और गलत तरीके से ओवरटेक किए जाने के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

By Edited By: Published: Fri, 04 Jan 2019 08:33 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jan 2019 12:22 PM (IST)
ट्रिपल ओ पर अंकुश के लिए रेंज पुलिस चलाएगी अभियान
ट्रिपल ओ पर अंकुश के लिए रेंज पुलिस चलाएगी अभियान

देहरादून, जेएनएन। रेंज में इस साल हुए सड़क हादसों में हुई मौतों पर चिंता जताते हुए पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल रेंज अजय रौतेला ने कहा कि पुलिस इस साल सड़क हादसों को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाएगी। खासकर ओवरलोडिंग, ओवरस्पीडिंग और गलत तरीके से ओवरटेक किए जाने के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

आइजी ने कहा कि इस साल सड़क हादसों में कमी जरूर आई, लेकिन मौतों की संख्या अधिक रही। ऐसे में सभी एसएसपी, एसपी को सड़क हादसे रोकने के लिए प्रभावी कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए गए हैं। पर्वतीय जनपदों के यात्रा मार्गो पर हिल पेट्रोल यूनिट के साथ पुलिस व सीपीयू को भी संयुक्त रूप से चेकिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा और इसकी अनदेखी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी। दुर्घटना बाहुल्य स्थानों पर पुलिस पिकेट तैनात करने और बैरियर आदि लगाने को भी कहा गया है।

स्ट्रीट क्राइम में बढ़ोत्तरी पर चेतावनी आइजी अजय रौतेला ने कहा कि डकैती, चोरी, वाहन चोरी और आइटी एक्ट के अपराध में तो कमी आई है, लेकिन हत्या, दहेज हत्या, बलवा, वाहन लूट, चेन लूट, अपहरण व बलात्कार की घटनाओं में वृद्धि चिंताजनक है। इस पर अंकुश लगाने को सभी जिलों के पुलिस प्रभारियों को थानेदारों के साथ बैठक कर प्रभावी कार्ययोजना तैयार करने को कहा गया है।

फाइनेंस कंपनी में लूट के खुलासे की चुनौती आइजी ने कहा कि बीते साल डकैती में 50.5 प्रतिशत, लूट में 75 प्रतिशत, वाहन लूट में 94 प्रतिशत, चेन लूट में 81 प्रतिशत, गृहभेदन में 67 फीसद संपत्ति की बरामदगी होना संतोषजनक तो है, लेकिन देहरादून में नवंबर में हुई फाइनेंस कंपनी में लूट की वारदात के खुलासे की चुनौती अभी बरकरार है।

712 नशा तस्कर गिरफ्तार

बीते साल नशा तस्करों पर पुलिस ने शिकंजा कसते हुए एनडीपीएस एक्ट में 678 मामले दर्ज करते हुए 712 नशा तस्करों को गिरफ्तार किया। नशे की बढ़ती प्रवृत्ति पर रोक लगाने के लिए जनपद और थाना स्तर पर कार्यशाला आयोजित करने की रूपरेखा तैयार की जा रही है।

चारधाम यात्रा ने कराया सुखद अहसास 

साल 2017 में आए 23.24 लाख तीर्थयात्रियों के सापेक्ष बीते साल 27.81 लाख तीर्थयात्री चारधाम यात्रा पर आए। आपदा के बाद चारधाम में तीर्थयात्रियों की बढ़ी संख्या सुखद अहसास देने वाली रही। 

यह भी पढ़ें: तनाव देने वाला रहा बीता साल, 90 गैंगस्टरों ने दी पुलिस को चुनौती

यह भी पढ़ें: अंग्रेजों के 'टोटके' पर अपराध रोकने का विश्वास, ऐसे सुधरेगी व्यवस्था


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.