Move to Jagran APP

पत्‍नी के उत्‍पीड़न मामले में बीएसएफ जवान के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

बीएसएफ में तैनात जवान का तलाकशुदा महिला से विवाह करने के बाद उत्पीड़न की शिकायत पर पुलिस ने जवान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। न्यायालय अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ऋषिकेश ने महिला की शिकायत पर जवान के खिलाफ कोतवाली पुलिस को मामला दर्ज के आदेश जारी किए थे।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 09:02 PM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 10:38 PM (IST)
पत्‍नी के उत्‍पीड़न मामले में बीएसएफ जवान के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
पुलिस ने जवान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ऋषिकेश, जेएनएन। बीएसएफ में तैनात जवान का तलाकशुदा महिला से विवाह करने के बाद उत्पीड़न की शिकायत पर पुलिस ने जवान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। न्यायालय अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ऋषिकेश मनमोहन सिंह ने महिला की शिकायत पर बीएसएफ के जवान के खिलाफ कोतवाली पुलिस को मामला दर्ज करने की आदेश जारी किए थे। 

loksabha election banner

गुरुवार को जारी आदेश की जानकारी देते हुए महिला के अधिवक्ता अजय कथूरिया ने बताया कि महिला की ओर से बीएसएफ में तैनात एक जवान के खिलाफ शिकायत पत्र दिया गया। जिसमें कहा गया कि वह तलाकशुदा महिला थी। कुछ वर्ष पूर्व गांव के एक विवाह समारोह में बीएसएफ के सिपाही से उसकी जान पहचान हुई। उसके साथ सिपाही ने प्रेम संबंध बना लिए। कुछ अश्लील फोटो खींचकर महिला को ब्लैकमेल करने लगा। आरोप है कि इस जवान ने महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाएं।कुछ समय पश्चात उससे विवाह कर लिया।

यह भी पढ़ें: ससुराल वालों ने नहीं खोला गेट, धरने पर बैठी विवाहिता

आरोपित ने महिला को ऋषिकेश में किराए के कमरे पर रखा। बाद में इस सिपाही का व्यवहार महिला के प्रति अभद्र और क्रूर हो गया। महिला के द्वारा इस मामले में थाने में रिपोर्ट करवानी चाही। 14 अक्टूबर को उसने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को भी डाक से सूचना भेजी थी। किंतु इस मामले में कोई अभियोग पंजीकृत नहीं हुआ। न्यायिक मजिस्ट्रेट ने इस मामले में आरोपित बीएसएफ के सिपाही के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच करने के आदेश दिए। जिसके बाद पुलिस ने आरोपित पंकज कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

यह भी पढ़ें: देहरादून में कम हआ अपराध का ग्राफ, जानिए तीन सालों का आंकड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.