Move to Jagran APP

प्रेमी के साथ मिल फौजी पति को उतारा मौत के घाट, पुलिस को गुमराह करने को गढ़ी थी ये कहानी

आदर्श विहार(हरबर्टपुर) में पत्नी ने जिम ट्रेनर प्रेमी के साथ मिलकर फौजी पति की गला रेतकर हत्या कर दी। फिटनेस के लिए जिम जाते समय महिला को ट्रेनर से प्यार हो गया था जिसमें बाधक बन रहे पति को दोनों ने मिलकर मौत के घाट उतारा।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 06:33 PM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 06:33 PM (IST)
प्रेमी के साथ मिल फौजी पति को उतारा मौत के घाट, पुलिस को गुमराह करने को गढ़ी थी ये कहानी
प्रेमी के साथ मिलकर फौजी पति को उतारा मौत के घाट।

विकासनगर(जेएनएन), जेएनएन। विकासनगर कोतवाली क्षेत्र के आदर्श विहार(हरबर्टपुर) में पत्नी ने जिम ट्रेनर प्रेमी के साथ मिलकर फौजी पति की गला रेतकर हत्या कर दी। फिटनेस के लिए जिम जाते समय महिला को ट्रेनर से प्यार हो गया था, जिसमें बाधक बन रहे पति को दोनों ने मिलकर मौत के घाट उतारा। हत्या में सब्जी काटने वाले चाकुओं का इस्तेमाल किया गया। पुलिस ने आरोपित पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया। 

prime article banner

आपकतो बता दें कि गुरुवार की शाम को रीमा नेगी पत्नी राकेश सिंह नेगी ने चौकी हरबर्टपुर पर सूचना दी कि उनके सेना में हवलदार पति ने आदर्श विहार हरबर्टपुर स्थित अपने घर पर हाथ और गले की नस काटकर आत्महत्या कर ली है। सूचना पर कोतवाल राजीव रौथाण ने तत्काल मौके पर पहुंचकर जांच की तो पता चला कि फौजी की मौत 11 नवंबर की रात में करीब 10-11 बजे हुई थी और पुलिस को घटना की सूचना 17-18 घंटे देरी से दी गई। प्रथम दृष्ट्या प्रकरण संदिग्ध लगने पर उच्चाधिकारियों को जानकारी दी गई। एसपी देहात पदमेंद्र डोभाल और सीओ डीएस रावत ने मौका मुआयना कर घटना के अनावरण के दिशा-निर्देश दिए। 

उन्होंने रात में ही कोतवाल के नेतृत्व में अलग-अलग टीमों का गठन किया गया। पुलिस ने मृतक के स्वजनों को सूचित कर घटनास्थल के आसपास लोगों से पूछताछ की। इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस और मृतक की पत्नी से गहनता से पूछताछ की गई तो मृतक की पत्नी रीमा ने अपने पति के साथ पिछले कई सालों से वैचारिक मतभेद होने की बात बताई। यह भी बताया कि वह विगत एक वर्ष पूर्व से जब विकासनगर स्थित जिम में फिटनेस के लिए जाती थी तो वहीं उसकी मुलाकात जिम ट्रेनर शिवम मेहरा पुत्र सुनील कुमार निवासी गीता भवन रोड वॉर्ड-3 कल्याणपुर विकासनगर से हुई थी। अपने पति से वैचारिक मतभेद होने के कारण दोनों के बीच तभी से प्रेम-प्रसंग चलने लग गया था। 

प्रेमी के साथ मिलकर रचा षड़यंत्र 

अक्टूबर में जेएंडके में सेना में तैनात हवलदार पति राकेश नेगी छुट्टी पर आ गया था। जिस कारण दोनों मिल-जुल नहीं पा रहे थे, तब प्रेमी-प्रेमिका ने राकेश सिंह नेगी को रास्ते से हटाने का षडयंत्र रचा। योजना के तहत अभियुक्ता रीमा नेगी ने अपने नाम से रजिस्टर्ड एक सिम, जिसे वह पहले खुद ही चलाती थी को अपने प्रेमी शिवम मेहरा को दे दिया। अब दोनों हत्या के संबंध में षडयंत्र इसी नंबर से एसएमएस के माध्यम से चैट के माध्यम से करने लगे।

11 नवंबर की रात में करीब 9-10 बजे रीमा नेगी ने मोबाइल पर मैसेज कर अपने प्रेमी शिवम मेहरा को घर पर बुलाया। घर का मेन गेट और दरवाजा रीमा ने जान बूझकर लॉक नहीं किया, जिससे आसानी से उसका प्रेमी अंदर आकर लॉबी के पास किचन में छिप सके। प्रेमी के किचन में पहुंचने के बाद उससे चाकू लेकर रीमा ने जान-बूझकर बेडरूम में लेटे हुए पति के साथ लड़ना-झगड़ना शुरू कर दिया और उसे लॉबी तक ले आई। उसे आता देख किचन में छिपे शिवम मेहरा ने राकेश को पीछे से पकड़ लिया। पत्नी ने पति के गले में ताबड़तोड़ चाकू से वार किए, जिससे उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। मिले सबूतों के आधार पर पुलिस ने आरोपित रीमा नेगी को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया। मृतक के खून से सनी कंबल और घटना के समय रीमा द्वारा पहने हुए कपड़े, जो मृतक के खून से सने थे को निशानदेही पर घर के अंदर से बरामद किया गया। 

घटना में शामिल प्रेमी शिवम मेहरा को लेहमन पुल के पास स्थित उसके जिम से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त दो चाकू, एक ब्लेड, स्कूटी, मोबाइल आदि सामान बरामद किया। मृतक के भतीजे विनय सिंह नेगी पुत्र सतेन्द्र सिंह नेगी निवासी ग्राम चरगाड़ पोस्ट गड़िगांव जिला पौड़ी गढ़वाल ने चौकी हरबर्टपुर पर तहरीर दी गई, जिसके आधार पर प्रेमी-प्रेमिका के खिलाफ हत्या का अभियोग पंजीकृत किया गया। कोतवाल राजीव रौथाण के अनुसार आरोपित महिला और उसके प्रेमी को जेल भेजा गया, जबकि मृतक के दो बच्चों को स्वजनों के सुपुर्द किया गया। 

हत्या को आत्महत्या का रंग देने को काटी पति के हाथ की नस

सेना में हवलदार अक्टूबर में एक माह की छुटटी पर अपने घर आया था। दो दिन पहले वह पौड़ी गढ़वाल में अपने किसी परिचित की तेहरवीं से लौटा था और 17 नवंबर को छुट्टी से उसे वापस जाना था, लेकिन उससे पहले ही पत्नी काल बन गई। उसने पति की हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए उसके हाथ की कलाई भी काट दी। इसके बाद दोनों ने शव को लॉबी से बाथरूम में घसीटकर ले जाया गया। लॉबी से बाथरुम तक फर्श पर गिरे खून को कंबल से साफ किया गया। फिर रातभर साथ रहने के बाद शिवम मेहरा गुरुवार सुबह पांच बजे दोबारा अपने जिम में आ गया। षडयंत्र के तहत मृतक की पत्नी ने दोपहर में पति के आत्महत्या किए जाने की खबर लुधियाना पंजाब में रह रहे अपने पिता को दी। इसके बाद चौकी हरबर्टपुर आकर पति की आत्महत्या किए जाने की झूठी सूचना दी। 

कोतवाली और कालसी थाने की पुलिस को मामले के खुलासे के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस क्षेत्राधिकारी धीरेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम में शामिल कोतवाल राजीव रौथाण, थानाध्यक्ष कालसी गिरीश नेगी, एसएसआइ रामनरेश शर्मा, चौकी प्रभारी डाकपत्थर कुंदन राम, चौकी प्रभारी कुल्हाल प्रमोद कुमार, बाजार चौकी प्रभारी दीपक मैठाणी, हरबर्टपुर चौकी इंचार्ज हिमानी चौधरी, सर्वेश कुमार, सिपाही जितेन्द्र कुमार (सर्विलांस टीम), अमित चौधरी, किरणपाल, मुकेश, श्रीकान्त, प्रविन्द्र, राजकुमार ने सर्विलांस का सहारा लेकर आरोपितों की धरपकड़ की।

यह भी पढ़ें: डोईवाला में एमबीबीएस के छात्र ने ट्रेन के आगे कूदकर की अत्महत्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.