Move to Jagran APP

पीएम मोदी ने तीरंदाजी प्रतियोगिता के लिए दी बधाई, जानिए कब से हो रही है आयोजित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड तीरंदाजी एसोसिएशन द्वारा आठ से 15 मार्च तक देहरादून में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय जूनियर व सब जूनियर प्रतियोगिता के लिए बधाई दी है। इसके लिए प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह तोमर को पत्र भेजा है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 08:11 AM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 08:11 AM (IST)
पीएम मोदी ने तीरंदाजी प्रतियोगिता के लिए दी बधाई, जानिए कब से हो रही है आयोजित
पीएम मोदी ने तीरंदाजी प्रतियोगिता के लिए दी बधाई।

जागरण संवाददाता, देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड तीरंदाजी एसोसिएशन द्वारा आठ से 15 मार्च तक देहरादून में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय जूनियर व सब जूनियर प्रतियोगिता के लिए बधाई दी है। इसके लिए प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह तोमर को पत्र भेजा है।

loksabha election banner

राजेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि प्रधानमंत्री ने पत्र में कहा है कि देहरादून में 41वीं एनटीपीसी राष्ट्रीय जूनियर तीरंदाजी प्रतियोगिता के आयोजन के बारे में जानकर प्रसन्नता हुई। इस अवसर पर उत्तराखंड तीरंदाजी संघ द्वारा स्मारिका का प्रकाशन सराहनीय है। उन्होंने आगे लिखा कि तीरंदाजी खेल की ऐसी विद्या है, जो हमें धैर्य, अनुशासन और लक्ष्य के प्रति संपूर्ण एकाग्रता सिखाती है।

राष्ट्रीय जूनियर तीरंदाजी प्रतियोगिता देश भर के युवा तीरंदाजों को अपनी प्रतिभा दर्शाने का एक उत्कृष्ट मंच प्रदान करेगा। आगे लिखा कि मुझे विश्वास है कि इस मंच पर अपनी पहचान बनाने वाले खिलाड़ी आगे चलकर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की अन्य प्रतियोगिताओं में जगह बनाकर देश का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए आयोजनकर्ताओं को शुभकामनाएं दी हैं। 

राजेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री के शुभकामना संदेश से मनोबल बढ़ा है। किसी आयोजन के लिए प्रधानमंत्री बधाई देते हैं तो आयोजनकर्ताओं में उत्साह बढ़ता है। हम बड़े स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन कर रहें हैं। जल्द ही कार्यक्रम की जानकारी साझा की जाएगी।

आइआरबी और सम्राट स्पोर्ट्स एकेडमी जीती 

चतुर्थ अमर बहादुर मेमोरियल टी 20 क्रिकेट चैंपियनशिप के तीसरे दिन आइआरबी व सम्राट स्पोट्र्स एकेडमी ने मुकाबले जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया। आइडीपीएल खेल मैदान में खेली जा रही चैंपियनशिप के तीसरे दिन पहला मुकाबला एफसीसी,हरिद्वार व आइआरबी, हरिद्वार के बीच खेला गया। जिसमें एफसीसी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करते आइआरबी ने बीस ओवर में 166 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। टीम की ओर से सोहित ने 64 और विशाल ने 28 रन बनाए। 

वहीं, एफसीसी की तरफ से संजू ने तीन जबकि मुकेश और रजत ने दो-दो विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी एफसीसी की टीम मात्र 104 रन पर ऑलआउट हो गई। एफसीसी की टीम से आसिम और अश्विन ने 20-20 रन बनाए। वहीं आईआरबी हरिद्वार की टीम से विशाल ने चार विकेट और आशीष ने दो विकेट लिए। वहीं चैंपियनशिप का दूसरा मुकाबला सम्राट स्पोर्ट्स एकेडमी व एम्स ऋषिकेश के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सम्राट स्पोर्ट्स एकेडमी ने 127 रन बनाए, जिसमें से वैभव शर्मा उर्फ भानु ने 42 रन और अभिषेक पैन्यूली ने 35 रन का योगदान दिया। एम्स की टीम से अशोक ने तीन व आनंद ने दो विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी एम्स की टीम 103 रन पर ऑलआउट हो गई। 

यह भी पढ़ें- विजय हजारे में जीत का पंच लगाकर उत्तराखंड ने किया क्वालीफाई

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.