Move to Jagran APP

अमेरिकी की प्रसिद्ध आइटी कंपनी में ग्राफिक एरा के 194 छात्र-छात्राओं का हुआ प्लेसमेंट, पढ़िए पूरी खबर

ग्राफिक एरा ग्रुप के छात्र-छात्राओं को कोरोनाकाल में भी बेहतर प्लेसमेंट मिलने का सिलसिला जारी है। अमेरिकी मूल की प्रसिद्ध आइटी कंपनी कॉग्निजेंट ने ग्राफिक एरा ग्रुप के 194 छात्र-छात्राओं को प्लेसमेंट के लिए चुना है। वर्चुअल कैंपस प्लेसमेंट के जरिये इनका चयन किया गया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 10:05 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 10:05 AM (IST)
अमेरिकी की प्रसिद्ध आइटी कंपनी में ग्राफिक एरा के 194 छात्र-छात्राओं का हुआ प्लेसमेंट, पढ़िए पूरी खबर
अमेरिकी की प्रसिद्ध आइटी कंपनी में ग्राफिक एरा के 194 छात्र-छात्राओं का हुआ प्लेसमेंट।

जागरण संवाददाता, देहरादून। ग्राफिक एरा ग्रुप के छात्र-छात्राओं को कोरोनाकाल में भी बेहतर प्लेसमेंट मिलने का सिलसिला जारी है। अमेरिकी मूल की प्रसिद्ध आइटी कंपनी कॉग्निजेंट ने ग्राफिक एरा ग्रुप के 194 छात्र-छात्राओं को प्लेसमेंट के लिए चुना है।

loksabha election banner

वर्चुअल कैंपस प्लेसमेंट के जरिये इनका चयन किया गया है। कॉग्निजेंट ने इन छात्र-छात्राओं को चार लाख से 6.75 लाख रुपये तक के पैकेज ऑफर किए हैं। कॉग्निजेंट में प्लेसमेंट के लिए चयनित होने वालों में ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के साथ ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के देहरादून व भीमताल कैंपस के छात्र- छात्राएं शामिल हैं। डिग्री मिलने से पहले ही प्रख्यात कंपनी में जाकर भविष्य संवारने का यह शानदार अवसर पाकर छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल उठे हैं। 

ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के 119 छात्र-छात्राओं को कॉग्निजेंट ने प्लेसमेंट के लिए चुना है। इनमें सबसे ज्यादा 90 विद्यार्थी बीटेक की कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग ब्रांच के हैं। इस कंपनी ने एमसीए के 15 छात्रों का चयन किया है। अन्य चयनित छात्रों में बीटेक आइटी, बीटेक ईसी, बीटेक मैकेनिकल, बीटेक सिविल और बायोटेक के हैं। ग्राफिक एरा हिल यूनिवॢसटी के देहरादून कैंपस से 56 और भीमताल कैंपस से 19 छात्र-छात्राओं को जॉब का ऑफर मिला है। ग्राफिक एरा हिल से बीटेक मैकेनिकल, सिविल, ईसी, एमटेक व एमसीए के छात्र-छात्राओं को भी इस कंपनी में प्लेसमेंट मिला है।

पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन में नौकरी का मौका

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन ने 41 पदों पर भर्ती निकाली है। आवेदन की अंतिम तिथि 18 जनवरी रखी गई है। इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवार का बीईआइ, बीटेक या एमसीए होना जरूरी है। कॉर्पोरेशन ने परियोजना समन्वयक के 34, सलाहकार (तकनीकी) के छह और कंसलटेंट (तकनीकी-द्वितीय) के एक पद के लिए भर्ती निकाली है। उम्मीदवार की आयु 21 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें -देश की नामी कंपनियों में ग्राफिक एरा से 136 छात्रों का प्लेसमेंट, साढ़े सात लाख रुपये तक के पैकेज ऑफर मिले


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.