Move to Jagran APP

विधानसभा में कार्मिकों ने लिया योग प्रशिक्षण, कोरोना संक्रमण से बचाव के जाने तरीके

कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम और विधानसभा के कार्मिकों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए विधानसभा में योगाचार्य नीरज डोभाल ने विभिन्न प्रकार की योग प्रक्रियाओं का प्रशिक्षण दिया। इसके साथ ही उन्होंने योगाभ्यास कर कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के कुछ उपाय भी बताए।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 02:38 PM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 02:38 PM (IST)
विधानसभा में कार्मिकों ने लिया योग प्रशिक्षण, कोरोना संक्रमण से बचाव के जाने तरीके
विधानसभा में कार्मिकों ने लिया योग प्रशिक्षण।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम और विधानसभा के कार्मिकों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए विधानसभा में योगाचार्य नीरज डोभाल ने विभिन्न प्रकार की योग प्रक्रियाओं का प्रशिक्षण दिया। इसके साथ ही उन्होंने योगाभ्यास कर कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के कुछ उपाय भी बताए। 

loksabha election banner

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल की पहल पर विधानसभा में प्रत्येक माह की 21 तारीख को योगाभ्यास शिविर का आयोजन किया जाता है। इसी कड़ी में विधानसभा में आयोजित शिविर में योगाचार्य नीरज डोभाल ने कहा कि नियमित दिनचर्या में योगाभ्यास को शामिल करना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि योग नियमित दिनचर्या का हिस्सा है। संतुलित आहार, मास्क, सैनिटाइजर और सामाजिक दूरी का पालन करेंगे तो निश्चित रूप से कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है।

योगाचार्य ने ये भी कहा कि नियमित एक ही स्थान पर बैठे रहना, संतुलित आहार न करना यह भी रोग का कारण है। इसलिए ऑफिस में काम करने वाले लोगों के लिए योगाभ्यास अत्यंत आवश्यक है। इस अवसर पर विधानसभा कार्मिकों ने योगाचार्य को शॉल ओढ़कर सम्मानित भी किया। शिविर में हेम पंत, हरी़श चौहान, दीपचंद, विजय सिंह चौहान, गौरव, संजीव, जीवन सिंह, विनय कुमार, शेखर पांडे, केदार सिंह बिष्ट, गोविंद सिंह बिष्ट, सरस्वती कठैत, राहुल कुमार, शिवराज आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- सावधानी ही कोरोना से बचाव, बच्चों और बुजुर्गों का रखें खास ख्याल; कुछ इस तरह बनाएं अपनी दिनचर्या

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.