Move to Jagran APP

पेयजल की सुविधा से वंचित हैं गोरखा बस्ती के लोग

विकासनगर ग्राम सभा जीवनगढ़ के वार्ड चार गोरखा बस्ती में पेयजल लाइन नहीं होने के कारण कुल 60 परिवार सुविधा से वंचित है इसके लिए कनिष्ठ ब्लॉक प्रमकुख रेनू खान ने जल संस्थान अधिकारियों से मुलाकात की पेयजल लाइन की मांग की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 07:29 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 07:29 PM (IST)
पेयजल की सुविधा से वंचित हैं गोरखा बस्ती के लोग
पेयजल की सुविधा से वंचित हैं गोरखा बस्ती के लोग

संवाद सहयोगी, विकासनगर: ग्राम सभा जीवनगढ़ के वार्ड चार गोरखा बस्ती में पेयजल लाइन नहीं होने के कारण यहां के निवासियों को सुविधा नहीं मिल पा रही है। विकासनगर ब्लॉक की कनिष्ठ प्रमुख व सामाजिक कार्यकत्र्ताओं ने जल संस्थान के अधिकारियों से वार्ता करके समस्या समाधान की मांग की है।

loksabha election banner

गोरखा बस्ती में पेयजल लाइन की सुविधा नहीं होने से कुल 60 परिवार परेशान हैं। बस्ती में रहने वाले इन परिवारों को पेयजल की जरूरत पूरा करने के लिए लगभग आधा किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ रही है। यहां के निवासी प्रतिदिन डाकपत्थर से पानी लाकर अपनी आवश्यकता पूरी कर रहे हैं। स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने पूर्व में इस समस्या के निस्तारण की मांग भी की, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकाला गया। इसी क्रम में विकासनगर ब्लॉक की कनिष्ठ प्रमुख रेनू खान व सामाजिक कार्यकत्र्ता फतेह आलिम ने जल संस्थान के अधिकारियों से वार्ता करके क्षेत्र की इस गंभीर समस्या का समाधान करने की मांग की। फतेह आलिम ने कहा कि पेयजल सबसे जरूरी सुविधा है, इसके लिए अधिकारियों को खुद से ही जिम्मेदार होना चाहिए। कनिष्ठ प्रमुख ने जल संस्थान के अधिकारियों से जल जीवन मिशन के तहत वार्ड चार में पेयजल लाइन बिछाने को लेकर वार्ता की। वार्ता के दौरान सुनीता राणा, गीता थापा, शकुंतला थापा, माधुरी, घनश्याम, वीर सिंह थापा, धनीराम थापा, कर्ण बहादुर, बबली थापा, पूनम, गुडडी देवी आदि उपस्थित रहे।

-----------

हरिपुर ढकरानी में गहराया पेयजल संकट

विकासनगर: ग्राम ढकरानी के हरिपुर क्षेत्र में पानी की आपूर्ति में आ रही समस्या से क्षेत्रवासी परेशान हैं। यहां पानी का प्रेशर इतना कम है कि घरों में नहीं पहुंच रहा है, जिससे लोग अपनी दैनिक आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर पा रहे हैं। क्षेत्रवासी मोहन राठौर, नवीन खंडेलवाल, गौरव गुप्ता, मोहन थापा आदि का कहना है कि यह समस्या पिछले एक हफ्ते से बनी हुई है। पानी के लिए उन्हें इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। उन्होंने जल संस्थान के अधिकारियों से आपूर्ति में आ रही तकनीकी दिक्कतों को दूर करने की मांग की है। समस्या के संबंध में जलकल अभियंता एपी सिंह ने कहा कि शिकायत जल्द दूरी होगी। आपूर्ति दुरुस्त कराने के लिए मौके पर जेई को भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.