Move to Jagran APP

डोईवाला में जाम से आमजन और पर्यटक परेशान, लच्छीवाला में वन-वे किया गया ट्रैफिक

डोईवाला कोतवाली क्षेत्र में आमजन जाम की समस्या से परेशान है। रविवार को भी डोईवाला- लच्छीवाला-भानियावाला मुख्य मार्ग पर सुबह से लेकर दोपहर तक जाम की स्थिति ही बनी रही। ऐसे में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 10:43 AM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 10:43 AM (IST)
डोईवाला में जाम से आमजन और पर्यटक परेशान, लच्छीवाला में वन-वे किया गया ट्रैफिक
डोईवाला में जाम के झाम से आमजन और पर्यटक परेशान।

डोईवाला(देहरादून), जेएनएन। डोईवाला कोतवाली क्षेत्र में आमजन जाम की समस्या से परेशान है। रविवार को भी डोईवाला- लच्छीवाला-भानियावाला मुख्य मार्ग पर सुबह से लेकर दोपहर तक जाम की स्थिति बनी रही। ऐसे में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं, बाहर से आने वाले पर्यटकों के अलावा स्थानीय निवासियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 

loksabha election banner

डोईवाला कोतवाली क्षेत्र में इन दिनों आए दिन लगने वाले जाम से आम नागरिक भी परेशान हैं। पिछले कुछ दिनों से मुख्य हाइवे में सुबह से ही रोजाना जाम लग रहा है। जाम से पुलिस भी परेशान नजर आती है। कोतवाल सूर्य भूषण नेगी ने बताया कि रविवार को भी सुबह के समय से ही मुख्य हाइवे में वाहनों की मूवमेंट बढ़ गई, जिसके कारण डोईवाला, भानियावाला, लच्छीवाला मुख्य मार्ग पर दोपहर तक यातायात प्रभावित रहा। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों पर वाहनों को डाइवर्ट भी किया गया, जिसके बाद स्थिति नियंत्रण में आई। 

वहीं, लच्छीवाला ओवर ब्रिज में भी बाईपास मार्ग निर्माण कार्य के कारण भी जाम की स्थिति बनी रही। विदित हो कि पिछले कुछ दिनों से डोईवाला भानियावाला लच्छीवाला मार्ग पर वाहनों की अधिकता के चलते आए दिन लगने वाले जाम से आम नागरिक भी परेशान नजर आ रहे हैं। डोईवाला मुख्य मार्ग पर रोजाना जाम की स्थिति देखी जा रही है।

लच्छीवाला में वनवे किया गया ट्रैफिक

लच्छीवाला ओवरब्रिज से आर्यनगर भानियावाला मुख्य हाईवे बाईपास मार्ग को जोड़ने के लिए लच्छीवाला पुल पर निर्माण कार्य तेज हो गया है। जिसके चलते ओवर ब्रिज के ऊपर देहरादून से डोईवाला को आने वाला मार्ग पर निर्माण कार्य के चलते एक ओर का मार्ग बंद कर दिया गया है। ओवर ब्रिज के एक मार्ग पर अब फिलहाल दोनों ओर के ट्रैफिक का लोड बढ़ गया है। उत्तराखंड प्रदेश के हरिद्वार जिले में अगले वर्ष होने वाले कुंभ मेले को देखते हुए लच्छीवाला ओवर ब्रिज से आर्यनगर भानियावाला को होकर जाने वाले मार्ग पर यातायात शुरू करने के लिए कार्यदाई संस्था द्वारा निर्माण कार्य तेज कर दिया गया है।

इसी कड़ी में देहरादून से डोईवाला को आने वाले ओवर ब्रिज के एक मार्ग को बाईपास मार्ग निर्माण के चलते बंद कर दिया गया है। डोईवाला से देहरादून की ओर जाने वाले ओवरब्रिज मार्ग पर ही फिलहाल दोनों और का ट्रैफिक चालू किया गया है। लच्छीवाला ओवर ब्रिज के मुहाने पर बाईपास मार्ग को जोड़ने के लिए जेसीबी व मशीनों से निर्माण कार्य जोर-शोर से किया जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि नवंबर के अंत और दिसंबर के प्रथम सप्ताह तक इस मार्ग पर अनौपचारिक रूप से यातायात शुरू किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: अगर आप हरिद्वार से दून के बीच कर रहे हैं सफर तो संभलकर चले, यहां नेशनल हाइवे है खस्ताहाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.