This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें, दिसंबर से फरवरी तक नहीं चलेंगी जनता और उज्जैनी समेत पांच ट्रेनें

रेलवे ने कोहरे के मद्देनजर देहरादून हरिद्वार और ऋषिकेश से चलने वाली पांच ट्रेनों को रद करने का निर्णय लिया है। ये ट्रेनें दिसंबर के पहले सप्ताह से 28 फरवरी 2022 तक करीब तीन माह के लिए रद रहेंगी। इस संबंध में रेलवे ने पत्र जारी कर दिया है।

Sunil NegiWed, 13 Oct 2021 10:02 AM (IST)
यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें, दिसंबर से फरवरी तक नहीं चलेंगी जनता और उज्जैनी समेत पांच ट्रेनें

जागरण संवाददाता, देहरादून। देहरादून, हरिद्वार और ऋषिकेश से चलने वाली पांच ट्रेनें दिसंबर के पहले सप्ताह से 28 फरवरी 2022 तक तीन माह के लिए रद रहेंगी। रेलवे ने यह निर्णय कोहरे के मद्देनजर लिया है। ठंड के मौसम में मैदानी क्षेत्रों में बहुत ज्यादा कोहरा पड़ता है। इससे ट्रेनें अपनी निर्धारित गति के अनुरूप नहीं चल पातीं और गंतव्य तक देरी से पहुंचती हैं। इसका असर अन्य ट्रेनों पर भी पड़ता है। इसके चलते हर वर्ष रेलवे कुछ ट्रेनों को सर्दी के मौसम में निरस्त कर देता है। जिन पांच ट्रेनों के निरस्तीकरण की घोषणा की गई है, उनमें दो देहरादून, दो ऋषिकेश और एक हरिद्वार से संचालित होती है। देहरादून रेलवे स्टेशन के अधीक्षक सीताराम शंकर ने बताया कि रेलवे ने इस संबंध में पत्र जारी कर दिया है।

ये ट्रेनें की गई हैं निरस्त

  • ट्रेन, कब से कब तक
  • देहरादून-उज्जैन (उज्जैनी एक्सप्रेस), एक दिसंबर से 23 फरवरी 2022
  • देहरादून-वाराणसी (जनता एक्सप्रेस), दो दिसंबर से एक मार्च 2022
  • योगनगरी ऋषिकेश-प्रयागराज एक्सप्रेस, तीन दिसंबर से 28 फरवरी 2022
  • योगनगरी ऋषिकेश-जम्मूतवी एक्सप्रेस, छह दिसंबर से 28 फरवरी 2022
  • हरिद्वार-अमृतसर एक्सप्रेस, एक दिसंबर से 28 फरवरी 2022

आज दून के बजाय हरिद्वार से चलेंगी तीन ट्रेनें, देहरादून से हरिद्वार के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

देहरादून-हरिद्वार रेल सेक्शन पर आज करीब नौ घंटे तक ट्रैफिक ब्लाक रहेगा। इस कारण देहरादून से चलने वाली तीन ट्रेनें देहरादून-नई दिल्ली शताब्दी, दून नैनी जनशताब्दी और लाहौरी एक्सप्रेस हरिद्वार से संचालित होंगी। इन ट्रेनों में देहरादून से सफर के लिए टिकट बुक कराने वाले यात्रियों की सुविधा को रेलवे आज देहरादून से हरिद्वार के बीच स्पेशल ट्रेन का संचालन करेगा।

यह ट्रेन शाम पांच बजे देहरादून से चलेगी और सवा छह बजे हरिद्वार पहुंचेगी। दून रेलवे स्टेशन के अधीक्षक सीताराम शंकर ने बताया कि कांसरो और रायवाला के बीच आरयूबी पर गार्डर बदला जाना है। इसीलिए ट्रैफिक ब्लाक किया गया है। इस कारण उपासना एक्सप्रेस कुछ घंटों की देरी से देहरादून पहुंचेगी, जबकि देहरादून-सहारनपुर मेल एक्सप्रेस रद रहेगी। मसूरी एक्सप्रेस डीजल इंजन से संचालित होगी।

यह भी पढ़ें:- Doon Railway Station पर नहीं दिख रहा मुख्यालय के आदेश का असर, बिना मास्क घूम रहे कर्मचारी और यात्री

 

Edited By: Sunil Negi

देहरादून में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner