Move to Jagran APP

Onion Price Hike: प्याज ने निकाले दूनवासियों के आंसू, यहां देखें थोक और फुटकर के दाम

Onion Price Hike बढ़ती महंगाई में दूनवासी प्याज के आंसू रोने को मजबूर हैं। उपलब्धता घटने के साथ ही प्याज के दामों में और उछाल आ गया है। नासिक से आवक लगभग बंद है और फिलहाल दामों में सुधार के आसार नहीं हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 10:13 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 10:13 AM (IST)
Onion Price Hike: प्याज ने निकाले दूनवासियों के आंसू, यहां देखें थोक और फुटकर के दाम
प्याज ने निकाले दूनवासियों के आंसू, यहां देखें थोक और फुटकर के दाम। जागरण

देहरादून, जेएनएन। Onion Price Hike बढ़ती महंगाई में दूनवासी 'प्याज के आंसू' रोने को मजबूर हैं। उपलब्धता घटने के साथ ही प्याज के दामों में और उछाल आ गया है। नासिक से आवक लगभग बंद है और फिलहाल दामों में सुधार के आसार नहीं हैं। आपको बता दें कि मंडी में प्याज के थोक दाम थोक दाम 40 से 50 रुपये प्रतिकिलो है। वहीं, फुटकर में ये 80 के पार पहुंच चुका है। 

loksabha election banner

देहरादून की मंडी में प्याज की आवक सामान्य से काफी कम हो रही है, जबकि मांग अधिक है। इसके अलावा अन्य राज्यों की मंडियों से ही प्याज अधिक दाम पर मिल रहा है। नासिक में किसानों की हड़ताल और बारिश के कारण खराब हुई फसल का असर अभी तक बना हुआ है। इसी वजह से प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं। दून की मंडी में प्याज के थोक दाम 40 से 50 रुपये प्रतिकिलो पहुंच गए हैं, बाजार में प्याज का फुटकर दाम 80 रुपये पार हो चुका है।

प्याज के दाम पिछले डेढ़ माह से ही चढ़े हुए हैं। वहीं, आलू और टमाटर भी 50 रुपये किलो की दर से बाजार में बिक रहा है। इस बीच टमाटर और आलू के दाम तो स्थिर हैं, लेकिन प्याज के दामों में और तेजी आ गई है। जिससे रसोई का बजट बिगड़ गया है। मंडी सचिव विजय थपलियाल ने बताया कि आजकल मंडी में 500-600 कुंतल प्रतिदिन प्याज पहुंच रहा है, जो कि सामान्य दिनों में 800 कुंतल से अधिक रहता है। जबकि, इस समय मुख्यत: अलवर से ही प्याज की आवक हो रही है। नासिक से प्याज बेहद मिल पा रहा है। नासिक से जल्द आवक सामान्य होने के आसार हैं। जिसके बाद प्याज के दामों में कुछ कमी आ सकती है।

यह भी पढ़ें: त्योहारी सीजन में सब्जियां बिगाड़ सकती हैं रसोई का बजट, घटती आवक बनी चिंता; जानें थोक और फुटकर दाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.