Move to Jagran APP

शंटिंग के दौरान पटरी से उतरी उज्जैनी एक्सप्रेस की एक बोगी, हड़कंप मचा

देहरादून रेलवे स्‍टेशन पर शंटिंग के दौरान उज्जैनी एक्सप्रेस की एक बोगी पटरी से उतर गई। इससे रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 10:00 AM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 08:30 PM (IST)
शंटिंग के दौरान पटरी से उतरी उज्जैनी एक्सप्रेस की एक बोगी, हड़कंप मचा
शंटिंग के दौरान पटरी से उतरी उज्जैनी एक्सप्रेस की एक बोगी, हड़कंप मचा

देहरादून, जेएनएन। देहरादून रेलवे स्‍टेशन पर शंटिंग के दौरान  उज्जैनी एक्सप्रेस (14310) की एक बोगी पटरी से उतर गई। इससे रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। अधिकारी और कर्मचारी मौके पहुंच गए। 

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, घटना रात करीब 3 बजे की है। जब उज्‍जैनी एक्‍सप्रेस को शंटिंग के लिए प्लेटफॉर्म पर लगाया जा रहा था। इसी बीच प्लेटफॉर्म नंबर 2 के एंड प्वाइंट पर पहुंचते समय ट्रेन की एक बोगी पटरी (डिरेल) से उतर गई।

इसके बाद बोगी को पटरी में लाने के लिए कई घंटो तक मरम्मत कार्य चलता रहा। सुबह करीब छह बजे तक बोगी को पटरी पर लाया जा सका। इस संबंध में स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि ट्रेन के जाने का समय 5 बजकर 50 मिनट था, लेकिन ट्रेन को रवाना नहीं किया जा सका। क्षतिग्रस्त बोगी को हटवाकर ट्रेन को बाद में रवाना किया जाएगा।

कई ट्रेनों का संचालन बाधित

हादसे की वजह से घंटों तक ट्रेनों का संचालन भी बाधित था। घटना के बाद पहली ट्रेन जनशताब्दी तीन घंटे की देरी से आठ बजे रवाना हो रही है, जबकि आने वाली ट्रेन नंदा देवी को भी करीब एक घंटे तक हर्रावाला स्टेशन पर खड़ी रही। हादसे में कोई नुकसान नहीं हुआ है। बता दें कि पिछले पांच माह में यह दूसरा हादसा है।

यह भी पढ़ें: ट्रेन के गुजरने से चंद मिनट पहले फाटक तोड़कर रेल ट्रैक पर चढ़ा ट्रक

यह भी पढ़ें: अब दून-कोटा रूट पर नए नंबर से चलेगी नंदा देवी एक्सप्रेस

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.