Move to Jagran APP

निरंजनपुर मंडी में वाहनों के लिए ऑड-ईवन सिस्टम, कोविड महामारी के मद्देनजर मंडी समिति ने लिया निर्णय

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए निरंजनपुर मंडी में भी व्यवस्था में बदलाव किया गया है। यहां अब वाहनों के लिए ऑड-ईवन सिस्टम लागू किया गया है। साथ ही पंजीकृत वाहनों को सीमित संख्या में ही प्रवेश दिया जाएगा।

By Sumit KumarEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 05:10 AM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 05:10 AM (IST)
निरंजनपुर मंडी में वाहनों के लिए ऑड-ईवन सिस्टम, कोविड महामारी के मद्देनजर मंडी समिति ने लिया निर्णय
कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए निरंजनपुर मंडी में भी व्यवस्था में बदलाव किया गया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए निरंजनपुर मंडी में भी व्यवस्था में बदलाव किया गया है। यहां अब वाहनों के लिए ऑड-ईवन सिस्टम लागू किया गया है। साथ ही पंजीकृत वाहनों को सीमित संख्या में ही प्रवेश दिया जाएगा। इसके अलावा मास्क और शारीरिक दूरी के पालन को भी सख्ती की गई है। मंडी समिति ने आमजन से फुटकर मंडियों से ही खरीदारी करने की अपील की है।

loksabha election banner

निरंजनपुर मंडी परिसर में कोविड-19 के दूसरे दौर के संक्रमण को देखते हुए भीड़ कम करने और लोडर वाहनों से लगने वाले जाम को लेकर मंडी समिति ने नई व्यवस्था बनाई है। मंडी समिति के सचिव विजय प्रसाद थपलियाल ने मंगलवार को समिति के कर्मचारियों के साथ बैठक की। कर्मचारियों ने अवगत कराया कि मंडी परिसर में अधिक वाहनों के प्रवेश एवं वाहनों के अधिक समय तक खड़े रहने के कारण जाम की स्थिति बनती है। जिस पर मंडी सचिव ने वाहनों के प्रवेश के लिए ऑड-ईवन की व्यवस्था लागू करने के निर्देश दिए। इस व्यवस्था में सोमवार, बुधवार, शुक्रवार को ईवन संख्या 0, 2, 4, 6 एवं 8 के वाहनों को ही प्रवेश दिया जाएगा। जबकि, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को अंतिम अंक ऑड 1, 3, 5, 7 व 9 वाले वाहनों को प्रवेश मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में पहली बार तीन हजार से ज्यादा मामले, एक दिन में सर्वाधिक 3012 लोग संक्रमित

मास्क न पहनने पर चालान

मंडी सचिव ने कहा कि परिसर में बिना मास्क के किसी भी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। मंगलवार को मंडी परिसर में बिना मास्क के 57 व्यक्तियों का चालान कर 5700 रुपये का जुर्माना वसूला गया। 

यह भी पढ़ें- देहरादून के रायपुर से पकड़े गए गुलदार पर लगाया रेडियो कॉलर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.