Move to Jagran APP

एनएसयूआइ ने केंद्रीय मंत्री निशंक के खिलाफ किया प्रदर्शन, छात्रों को प्रमोट करने की मांग

एनएसयूआइ ने केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक का पुतला जलाया। इस दौरान उन्होंने मांग की कि छात्रों को सीधे बिना परीक्षा दिए ही अगली कक्षाओं में प्रमोट किया जाए।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 04:54 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 04:54 PM (IST)
एनएसयूआइ ने केंद्रीय मंत्री निशंक के खिलाफ किया प्रदर्शन, छात्रों को प्रमोट करने की मांग
एनएसयूआइ ने केंद्रीय मंत्री निशंक के खिलाफ किया प्रदर्शन, छात्रों को प्रमोट करने की मांग

देहरादून, जेएनएन। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन(एनएसयूआइ) ने मानव संसाधन मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक का पुतला जलाया। इस दौरान उन्होंने एनएसयूआइ ने कहा कि छात्रों को सीधे बिना परीक्षा दिए ही कोरोना महामारी के कारण अगली कक्षाओं में प्रमोट किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं किया जाता तो पूरे प्रदेश में उग्र आंदोलन किया जाएगा।  

loksabha election banner

एनएसयूआइ के पूर्व प्रदेश सचिव अजय रावत के नेतृत्व में मंगलवार को एचआरडी मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक का पुतला दहन किया गया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इसका मुख्य उद्देश्य कोरोना संकटकाल में परीक्षाएं न दे पाने वाले छात्रों को राहत देने के लिए था, लेकिन केंद्र सरकार लगातार छात्रों और एनएसयूआइ की मांगों को अनदेखा कर रही है, जिसका एनएसयूआइ पुरजोर विरोध करती है। 

अगर जल्द से जल्द छात्रों को नई कक्षाओं में प्रमोट नहीं किया गया, तो एनएसयूआइ पूरे प्रदेश में उग्र आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने परीक्षाएं करवाई तो कोरोनावायरस का और तेजी से फैलाव होगा। इससे कि कई छात्र छात्राओं को करोना वायरस का खतरा बन जाएगा। इस अवसर पर पूर्व प्रदेश सचिव अजय रावत, पुष्कर सारस्वत सचान, प्रियांशु, हरजोत, आशु, शुभम चौहान, अंकित आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री ने चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड पर उच्च न्यायालय के निर्णय का किया स्वागत

25 जुलाई तक जमा कर सकेंगे ऑनलाइन असाइनमेंट 

डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून में सत्र 2019-20 के लिए ऑनलाइन असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि 25 जुलाई तक बढ़ा दी गई है। कॉलेज मीडिया प्रभारी डॉ. हरिओम शंकर ने बताया कि देहरादून और उत्तराखंड में कोरोनावायरस  के संक्रमण की बढ़ती संख्या को देखते हुए व डीएवी कॉलेज छात्रसंघ के अनुरोध पर हाथ से लिखे हुए असाइनमेंट को ऑनलाइन जमा करने की अंतिम तिथि 25 जुलाई कर दी गई है। कॉलेज के स्नातक और स्नातकोत्तर के विद्यार्थी आंतरिक परीक्षाओं के असाइनमेंट निर्धारित तिथि तक ऑनलाइन अवश्य जमा करें।

यह भी पढ़ें: हरदा पर आपत्तिजनक टिप्पणियों से खफा कांग्रेसियों ने फूंका भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का पुतला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.