इंडिया ओपन का खिताब जीत सेन ने बढ़ाया मान, अब लक्ष्य आल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप

All England Open Badminton Championship युवा शटलर लक्ष्य सेन ने रविवार को इंडिया ओपन एकल वर्ग का खिताब जीतकर देश और प्रदेश का मान बढ़ाया। अब लक्ष्य की निगाह मार्च में शुरू होने वाली आल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप को जीतने पर है।

Raksha PanthriPublish: Mon, 17 Jan 2022 02:58 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 02:58 PM (IST)
इंडिया ओपन का खिताब जीत सेन ने बढ़ाया मान, अब लक्ष्य आल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप

जागरण संवाददाता, देहरादून। All England Open Badminton Championship उत्तराखंड के लाल युवा शटलर लक्ष्य सेन ने रविवार को इंडिया ओपन एकल वर्ग का खिताब जीतकर देश और प्रदेश का मान बढ़ाया। अब लक्ष्य की निगाह मार्च में शुरू होने वाली आल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप को जीतने पर है।

उत्तराखंड के अल्मोड़ा निवासी लक्ष्य सेन के कोच एवं पिता धीरेंद्र कुमार सेन ने उनकी उपलब्धि पर खुशी जताते हुए कहा कि लक्ष्य पिछले तीन माह से लगातार टूर्नामेंट खेल रहे हैं। ऐसे में 15 दिसंबर के बाद लक्ष्य ने दस दिन का आराम लिया। इस बीच वह अपने घर अल्मोड़ा और देहरादून भी गए। बताया कि इंडिया ओपन के लिए लक्ष्य ने प्रतियोगिता शुरू होने से सात दिन पहले तैयारी शुरू की थी।

धीरेंद्र कुमार का कहना है कि लक्ष्य सकारात्मक सोच के साथ कोर्ट में उतरते हैं, जो इंडिया ओपन के फाइनल में स्पष्ट तौर पर देखने को मिला। बताया कि लक्ष्य अब लखनऊ में आयोजित होने वाले सैयद मोदी इंटरनेशनल बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। इसके बाद मार्च में आल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में प्रतिभाग करेंगे। इन दोनों टूर्नामेंट से लक्ष्य जुलाई-अगस्त में इंग्लैंड में होने वाले कामनवेल्थ गेम्स और सितंबर में चीन में होने वाले एशियन गेम्स की तैयारी भी पूरी कर लेंगे। लक्ष्य की उपलब्धि पर उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष डा. अलकनंदा अशोक, सचिव बीएस मनकोटी समेत अन्य ने शुभकामना दी है।

राष्ट्रीय वाद-विवाद में दून विवि ने लहराया परचम

गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, पंतनगर की ओर से आयोजित अखिल भारतीय स्तर की वाद-विवाद प्रतियोगिता में दून विश्वविद्यालय ने तीन पुरस्कार अपने नाम किए। उद्भव 2022 कार्यक्रम के तहत हिंदी व अंग्रेजी माध्यम में 14-15 जनवरी को प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसके परिणाम रविवार को घोषित किए गए। दून विश्वविद्यालय के सांस्कृतिक कार्यक्रम के समन्वयक डा. नितिन कुमार ने बताया कि दून विवि की छात्रा तनीषा रावत ने अंग्रेजी वर्ग में प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया।

वहीं, तनीषा और मनीषा नेगी ने अंग्रेजी भाषण प्रतियोगिता में टीम ट्राफी अपने नाम की। इसके अतिरिक्त राहुल सिंह रावत ने हिंदी वर्ग में बेस्ट नान-वर्बल (हाव-भाव) का पुरस्कार अपने नाम किया। दून विवि की कुलपति प्रो. सुरेखा डंगवाल ने शानदार प्रदर्शन पर छात्रों को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। विवि के कुलसचिव डा.मंगल सिंह मंद्रवाल ने भी छात्रों को शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़ें- बचपन में खेलती थी लड़कों संग, अब देश के लिए खेलेंगी वर्ल्ड कप; जानिए किसे अपना आइडल मानती हैं स्नेह

Edited By Raksha Panthri

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम