Move to Jagran APP

पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को नोटिस, क्लेमेनटाउन में कोठी गिराने के मामले में राज्य पुलिस शिकायत प्राधिकरण के पास पहुंची शिकायत

क्लेमेनटाउन स्थित सुभाषनगर में बुलडोजर से कोठी गिराने का मामला राज्य पुलिस शिकायत प्राधिकरण पहुंच गया है। शिकायतकत्र्ता कुसुम कपूर ने तत्कालीन थाना प्रभारी एसएसआइ सीओ सदर पुलिस अधीक्षक क्राइम एसएसपी के खिलाफ शिकायत दी है। प्राधिकरण ने अधिकारियों व कर्मचारियों को तीन फरवरी तक पेश होने कहा है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 10:26 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 10:26 PM (IST)
पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को नोटिस, क्लेमेनटाउन में कोठी गिराने के मामले में राज्य पुलिस शिकायत प्राधिकरण के पास पहुंची शिकायत
प्राधिकरण ने अधिकारियों व कर्मचारियों को तीन फरवरी तक पेश होने कहा है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: क्लेमेनटाउन स्थित सुभाषनगर में बुलडोजर से कोठी गिराने का मामला राज्य पुलिस शिकायत प्राधिकरण पहुंच गया है। शिकायतकत्र्ता कुसुम कपूर ने तत्कालीन थाना प्रभारी, एसएसआइ, सीओ सदर, पुलिस अधीक्षक क्राइम, एसएसपी के खिलाफ शिकायत दी है। प्राधिकरण ने अधिकारियों व कर्मचारियों को तीन फरवरी तक पेश होने कहा है।

loksabha election banner

शिकायतकत्र्ता कुसुम कपूर ने बताया कि उनके पति विनोद कुमार कपूर एयर फोर्स से कमाडोर पद से सेवानिवृत्त हुए। 12 जनवरी को उनके घर को उत्तर प्रदेश से आए कुछ दबंगों ने बुलडोजर से तोड़ दिया था। यही नहीं, दबंग उनके घर का सामान भी वाहनों में भरकर ले गए। जब इस बात का पता चला तो उन्होंने क्लेमेनटाउन थाने में शिकायत की। आरोप है कि पुलिस ने उनकी कोई मदद नहीं की।

इसके बाद वह अपनी बेटी के साथ एसएसपी आवास पहुंचीं, लेकिन यहां उनकी मुलाकात एसएसपी से नहीं हो पाई। सीओ सदर नरेंद्र पंत से जब उनकी मुलाकात हुई तो उन्होंने वहां से घर भेज दिया। आरोप है कि सीओ पंत ने भी उनकी कोई मदद नहीं की। ऐसे में उन्होंने फिर एसएसपी का दरवाजा खटखटाया, लेकिन वहां से कोई राहत नहीं मिली।

यह भी पढ़ें- जानिए इस युवक ने क्‍यों अपनी दूसरी पत्‍नी को उतारा मौत के घाट, पु‍लिस पूछताछ में उसने खोले राज

थक हारकर वह 17 जनवरी को डीजीपी अशोक कुमार से मिलीं। इसके बाद पुलिस ने हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया और मामले की जांच एसपी क्राइम विशाखा अशोक भढाणे को सौंपी गई। इसके बाद डीजीपी अशोक कुमार ने एसओ क्लेमेनटाउन नरेंद्र गहलावत को निलंबित करने के निर्देश जारी किए। शिकायतकत्र्ता ने बताया कि उनकी गली में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, जिसमें दबंगों व वाहनों की फुटेज दिख सकती थी, लेकिन पुलिस ने सीसीटीवी की फुटेज को सुरक्षित करने के कोई प्रयास नहीं किए।

यह भी पढ़ें- फर्जी इंस्टाग्राम आइडी बनाकर नाबालिग को किया ब्लैकमेल, होटल में ले जाकर किया दुष्कर्म


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.