Move to Jagran APP

भाजपा विधायक चैंपियन और कर्णवाल को नोटिस, जानिए पूरा मामला

खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन और झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल के बीच छिड़ी जुबानी जंग के चलते भाजपा ने उन्हें नोटिस भेजे हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 15 Apr 2019 08:37 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 07:29 AM (IST)
भाजपा विधायक चैंपियन और कर्णवाल को नोटिस, जानिए पूरा मामला
भाजपा विधायक चैंपियन और कर्णवाल को नोटिस, जानिए पूरा मामला

देहरादून, राज्य ब्यूरो। हरिद्वार जिले में खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन और झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल के बीच छिड़ी जुबानी जंग के चलते भाजपा की हो रही छीछालेदर को देखते हुए पार्टी नेतृत्व इस बार ढिलाई के मूड में नहीं है। अनुशासनहीनता के आरोप में दोनों विधायकों को सोमवार को नोटिस भेज दिए गए। इनमें प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथ ही सोशल मीडिया में अब तक आए दोनों विधायकों के बयानों का संज्ञान लेते हुए इन पर बिंदुवार सात दिन के भीतर जवाब मांगा गया है। सूत्रों के मुताबिक नोटिस में यह भी साफ किया गया है कि संतोषजनक जवाब न आने की दशा में मामला अनुशासन समिति को रेफर किया जाएगा और फिर समिति की अनुशंसा पर कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

loksabha election banner

भाजपा विधायक चैंपियन और कर्णवाल के मध्य चल रही जुबानी जंग के मर्यादा की सीमाएं लांघने के साथ ही महापुरुषों व सरकार को लेकर हो रही टिप्पणी ने भाजपा को असहज स्थिति में ला दिया है। हालांकि, पार्टी की ओर से दोनों विधायकों को वाणी पर संयम रखने की नसीहत दी गई लेकिन इसके बावजूद इसका कोई असर नहीं पड़ा। उनके नित नए विवादित बयान मीडिया में आने से इसकी तस्दीक होती है। ऐसे में पार्टी नेतृत्व तो असहज हुआ ही है, विपक्ष को भी बैठे-बिठाए मुद्दा मिल गया है। सूरतेहाल, अनुशासनहीनता के इस मामले में पार्टी इस बार कड़ा रुख अपनाने के मूड में है।

केंद्रीय नेतृत्व के समक्ष यह मसला रखने के बाद प्रांतीय नेतृत्व ने रविवार को दोनों विधायकों को अनुशासनहीनता के आरोप में कारण बताओ नोटिस भेजने का निर्णय लिया। सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने पार्टी के प्रांतीय महामंत्रियों नरेश बंसल व खजानदास से विचार विमर्श किया। इसमें विधायकों को भेजे जाने वाले नोटिस का मजमून तैयार किया गया और फिर दोपहर बाद इन्हें भेज दिया गया।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्र्रमुख डॉ.देवेंद्र भसीन ने विधायकों को नोटिस भेजे जाने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि दोनों विधायकों के मध्य जिस प्रकार से खुला विवाद चल रहा है और मीडिया में जो कुछ आ रहा है, उसे प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने गंभीरता से लिया है। भट्ट ने साफ किया कि पार्टी अनुशासन के बूते ही आज विश्व में नंबर एक पार्टी बनी है। किसी को भी अनुशासन तोड़ने की इजाजत नहीं है। उधर, विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन मंगलवार को देहरादून में मीडिया के सामने आकर अपनी बात रखेंगे। 

चैंपियन को तीसरी बार नोटिस

भाजपा विधायक चैंपियन पूर्व में भी अपने विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में रहे हैं। भाजपा नेतृत्व ने पूर्व में उन्हें दो बार नोटिस भेजे थे, लेकिन तब उनके द्वारा खेद प्रकट कर दिए जाने के बाद मसला शांत हो गया था। अब उन्हें तीसरी बार नोटिस भेजा गया है। 

खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन का कहना है कि अभी नोटिस नहीं मिला है, लेकिन सुनने में जरूर आया है कि पार्टी ने नोटिस भेजा है। मुक्त अंदाज में मैं नोटिस का स्वागत करता हूं। मैं पार्टी का अनुशासित कार्यकर्ता हूं। मेरे लिए पार्टी माता की तरह है और मैं पुत्र की तरह सही तरह से जवाब दूंगा। 

वहीं, झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल ने कहा कि जानकारी मिली है कि नोटिस जारी हुआ है, मगर अभी प्राप्त नहीं हुआ है। इसके मिलते ही जवाब दिया जाएगा। हालांकि, इस बीच मैंने सोमवार को देहरादून में प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात कर उनके समक्ष अपना पक्ष भी रखा।

यह भी पढ़ें: भाजपा विधायक ने राष्ट्रपिता को लेकर दिया विवादित बयान, जानिए क्या कहा

यह भी पढ़ें: भाजपा के दो विधायकों की लड़ाई कुश्ती के अखाड़े तक पहुंची

यह भी पढ़ें: भाजपा के दो विधायकों के बीच जुबानी जंग तेज, दे रहे एक दूसरे को चैलेंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.