Move to Jagran APP

डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट लीग की नहीं ले रहा कोई सुध, पढ़िए पूरी खबर Dehradun News

सीएयू की कोशिशों को उसकी जिला इकाइयां ही पलीता लगाने में जुटी हैं। हाल यह है कि डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन देहरादून अभी तक अपना कैलेंडर भी जारी नहीं कर पाया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 29 Dec 2019 05:47 PM (IST)Updated: Sun, 29 Dec 2019 05:47 PM (IST)
डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट लीग की नहीं ले रहा कोई सुध, पढ़िए पूरी खबर Dehradun News
डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट लीग की नहीं ले रहा कोई सुध, पढ़िए पूरी खबर Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। सूबे में क्रिकेट को बढ़ावा देने की सीएयू की कोशिशों को उसकी जिला इकाइयां ही पलीता लगाने में जुटी हैं। हाल यह है कि डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन देहरादून अभी तक अपना कैलेंडर भी जारी नहीं कर पाया है। इससे भी गंभीर यह है कि सबसे पुरानी डिस्टिक्ट क्रिकेट लीग को लेकर भी कोई सुगबुगाहट होती नजर नहीं आ रही। 

loksabha election banner

बीसीसीआइ से मान्यता मिलने के बाद क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) ने प्रदेश में क्रिकेट के विकास के लिए कई योजनाएं तैयार की हैं। सीएयू इन योजनाओं को राज्य स्तर पर जारी करेगा। जबकि जिला स्तर पर जिला एसोसिएशन अपनी योजनाएं लाएंगी। लेकिन, जिला इकाइयां क्रिकेट की बेहतरी को लेकर जरा-भी गंभीर नजर नहीं आ रहीं। 

देहरादून की बात करें तो यहां सीएयू से संबद्ध डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन करीब 70 साल से जिला क्रिकेट लीग से अपने कैलेंडर की शुरुआत करती आ रही है। हर साल यह लीग नवंबर-दिसंबर में शुरू हो जाती थी। हालांकि, पिछली बार मैदान न मिलने के कारण इसका आयोजन काफी देर से शुरू हुआ। लेकिन, इस बार तो लीग के आयोजन को लेकर कोई तैयारी ही नजर नहीं आ रही। इसके अलावा अंडर-14 से लेकर सीनियर वर्ग तक अलग-अलग टूर्नामेंट भी आयोजित होने हैं। इनसे खिलाड़ियों का चयन होगा, जो इंटर डिस्टिक्ट टूर्नामेंट में भाग लेंगे। लेकिन, अब तक कैलेंडर का ही अता-पता नहीं है। 

यह भी पढ़ें: गढ़वाल रेजीमेंट ने कोटद्वार स्पोर्ट्स क्लब को 2-1 से किया पराजित

डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन जारी नहीं कर पाया अपना कैलेंडर 

जिला क्रिकेट संघ के सचिव विजय प्रताप मल्ल का कहना है कि डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट लीग के आयोजन के लिए संघ के पदाधिकारियों के साथ जल्द बैठक होनी है। हमारा प्रयास रहेगा कि 15 जनवरी से पहले लीग को शुरू किया जाए। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड ओपन टेनिस टूर्नामेंट में सचिन कुमार को दोहरा खिताब 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.