Move to Jagran APP

सीएम बोले, श्रीनगर से शिफ्ट नहीं होगा एनआइटी; जल्द बनेगा स्थार्इ कैंपस

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि जल्द ही एनआइटी श्रीनगर को स्थाई कैंपस मिल जाएगा।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 06:32 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 09:05 PM (IST)
सीएम बोले, श्रीनगर से शिफ्ट नहीं होगा एनआइटी; जल्द बनेगा स्थार्इ कैंपस
सीएम बोले, श्रीनगर से शिफ्ट नहीं होगा एनआइटी; जल्द बनेगा स्थार्इ कैंपस

देहरादून, [जेएनएन]: श्रीनगर से ए नआइटी शिफ्ट होने की चर्चाओं पर विराम लग गया है। सीएम रावत ने साफ कर दिया है कि एनआइटी को शिफ्ट नहीं किया जाएगा, बल्कि इसके लिए जल्द ही स्थाई कैंपस बन जाएगा। स्थानीय निकाय की चुनाव आचार संहिता खत्म होने के बाद सरकार इसको लेकर कैबिनेट में प्रस्ताव लाएगी। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि छात्रों की अन्य समस्याओं के स्थाई समाधान के लिए भी रास्ता तलाशा जा रहा है। इसको लेकर बुधवार को केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावेड़कर से फोन पर बातचीत की गर्इ है। 

loksabha election banner

सीएम ने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावेड़कर से श्रीनगर एनआइटी की जमीन और अन्य समस्याओं को लेकर बात की। इस दौरान सीएम ने बताया कि एनआइटी श्रीनगर के स्थाई कैंपस के लिए सुमाड़ी के पास ही करीब 122 एकड़ जमीन तलाश ली गई है। आचार संहिता खत्म होने के बाद सरकार इस जमीन का हस्तांतरण एनआइटी के नाम करने के लिए कैबिनेट में प्रस्ताव लाएगी। 

मुख्यमंत्री ने यह भी साफ किया कि छात्रों की हॉस्टल की समस्या का भी हल निकाला जाएगा। स्थाई कैंपस बनने तक श्रीनगर में ही प्रशासनिक भवन और फैक्लटी भवन तक पहुंचने के लिए अलग से मार्ग बनाया जाएगा। इससे छात्रों को राष्ट्रीय राजमार्ग से नहीं गुजरना पड़ेगा। उन्होंने एनआइटी श्रीनगर को लेकर की जा रही राजनीति को भी दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि किसी भी हालत में एनआइटी श्रीनगर से शिफ्ट नहीं होगा। 

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को सूचित कर 900 छात्रों ने छोड़ा NIT कैंपस, जानिए- क्या है मामलायह भी पढ़ें: जेईई मेन: एग्जाम सिटी हुर्इ अलॉट, देखें अपना परीक्षा केंद्र

यह भी पढ़ें: यहां उधार के दो कमरों में संचालित हो रहा है कॉलेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.