Move to Jagran APP

न्यू ईयर के वेलकम को पर्यटक पहुंचे यहां, पार्टी को होटल-रेस्तरां भी तैयार, पर कोरोना गाइडलाइन का रखें ध्यान

New Year 2022 Celebration नए साल के स्वागत को दूनवासी तैयार हैं तो मसूरी ऋषिकेश और चकराता जैसे पर्यटक स्थलों में देशभर के पर्यटक पहुंच चुके हैं। नए साल के स्वागत का जश्न थर्टी फर्स्ट नाइट से ही शुरू हो जाता है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Fri, 31 Dec 2021 10:22 AM (IST)Updated: Fri, 31 Dec 2021 10:22 AM (IST)
न्यू ईयर के वेलकम को पर्यटक पहुंचे यहां, पार्टी को होटल-रेस्तरां भी तैयार, पर कोरोना गाइडलाइन का रखें ध्यान
न्यू ईयर के वेलकम को तैयार ये पर्यटक स्थल, पार्टी को होटल-रेस्तरां तैयार।

जागरण संवाददाता, देहरादून। New Year 2022 Celebration कोरोना संक्रमण की रोकथाम के प्रतिबंध के बीच नए साल के स्वागत को दूनवासी तैयार हैं तो मसूरी, ऋषिकेश और चकराता जैसे पर्यटक स्थलों में देशभर के पर्यटक पहुंच चुके हैं। नए साल के स्वागत का जश्न थर्टी फर्स्ट (31 दिसंबर) नाइट से ही शुरू हो जाता है और रात के 12 बजते ही एक-दूसरे को शुभकामनाएं दी जाती हैं। इसी के अनुरूप तमाम होटल, रेस्तरां में थर्टी फर्स्ट नाइट की पार्टी की तैयारी जोरों पर है, मगर इस दफा हालात जुदा हैं।

loksabha election banner

ओमिक्रोन की दस्तक के बाद प्रदेश में रात्रि कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। जो रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक प्रभावी है। हालांकि, पुलिस और प्रशासन सख्ती दिखाकर साल की शुरुआत खराब करने के मूड में नहीं हैं। लिहाजा, जिलाधिकारी ने जनता से अपील की है कि जो भी लोग थर्टी फर्स्ट नाइट की पार्टी में भाग ले रहे हैं, वह स्वत: ही नियमों का पालन करें।

साल की शुरुआत को देखते हुए प्रशासन व पुलिस के अधिकारी अभी भी वेट एंड वाच (प्रतीक्षा और निगरानी) की स्थिति में हैं। जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार का कहना है कि पुलिस ने नए साल में भीड़ को देखते हुए यातायात प्लान तैयार किया है। सभी चेकपोस्ट पर निरंतर निगरानी की जा रही है। देहरादून जिले के पर्यटक स्थलों में जो भी पर्यटक पहुंच रहे हैं, वह नियमों का पालन करें।

अगर जनता स्वयं नियमों का पालन करेगी तो प्रशासन या पुलिस को सख्ती दिखाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। प्रशासन भी नहीं चाहता है कि किसी पर्यटक पर कार्रवाई की जाए, क्योंकि हर व्यक्ति नए साल पर अच्छे अनुभव साथ रखना चाहता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि स्थानीय नागरिकों समेत दूसरे राज्यों के पर्यटक भी रात्रि कर्फ्यू के नियमों का पालन करेंगे और एहतियात के साथ नए साल के स्वागत का जश्न मनाएंगे।

यह भी पढ़ें- न्‍यू ईयर का जश्‍न मनाने आ रहे हैं देहरादून और मसूरी, साथ रखें कोरोना की निगेटिव जांच रिपोर्ट, जानिए क्‍या है गाइडलाइन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.