Move to Jagran APP

नेशनल रैंकिंग टेबल टेनिस चैंपियनशिप: दिल्ली के सार्थक और बंगाल की अवीषा ने जीता अंडर-13 का खिताब

National Ranking Table Tennis Championship देहरादून के परेड ग्राउंड में बहुउद्देश्यीय हाल में आयोजित टेबल टेनिस चैंपियनशिप के अंडर-13 आयु वर्ग में बालक वर्ग में दिल्ली के सार्थक और बालिका वर्ग में बंगाल की अवीषा ने खिताब अपने नाम किया है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Fri, 10 Dec 2021 08:30 AM (IST)Updated: Fri, 10 Dec 2021 08:30 AM (IST)
नेशनल रैंकिंग टेबल टेनिस चैंपियनशिप: दिल्ली के सार्थक और बंगाल की अवीषा ने जीता अंडर-13 का खिताब
राष्ट्रीय रैंकिंग टेबल टेनिस टूर्नामेंट में अंक पाने के लिए शाट लगता खिलाड़ी। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून। National Ranking Table Tennis Championship नेशनल रैंकिंग टेबल टेनिस चैंपियनशिप के अंडर-13 आयु वर्ग में बालक वर्ग में दिल्ली के सार्थक और बालिका वर्ग में बंगाल की अवीषा ने खिताब अपने नाम किया है। परेड ग्राउंड स्थित नवनिर्मित बहुउद्देश्यीय हाल में चल रही चैंपियनशिप में गुरुवार को अंडर-11 व अंडर-13 आयु वर्ग के खिताबी मुकाबले हुए। अंडर-13 बालक वर्ग में दिल्ली के सार्थक आर्य और गुजरात के आर्य कटारिया के बीच मैच खेला गया। जिसमें सार्थक ने आर्य कटारिया को 11-3, 11-5, 11-6 व 11-7 से हराया।

loksabha election banner

बालिका वर्ग में बंगाल की अवीषा और महाराष्ट्र की रैना के बीच खिताबी मुकाबला हुआ। इसमें अवीषा ने रैना को 4-3 से हराया। अंडर-11 बालक वर्ग का फाइनल मैच तमिलनाडु के आकाश राजावेलु और सत्यनारायणना कामेघाकन्नन के बीच खेला गया। जिसमें आकाश राजावेलु ने 11-8, 11-8 व 11-9 से जीत दर्ज की। जबकि बालिका वर्ग का फाइनल मुकाबला बंगाल की अंकोलिका चक्रवर्ती और गुजरात की कृषा पटेल के बीच खेला गया। जिसमें अंकोलिका चक्रवर्ती ने 11-9, 11-8 व 11-7 के अंतर से कृषा को शिकस्त देकर खिताब अपने नाम किया। सभी विजेता खिलाडिय़ों को नकद पुरस्कार राशि देकर सम्मानित किया गया। शुक्रवार को अंडर-15 और अंडर-17 के मुकाबले खेले जाएंगे। जबकि 14 दिसंबर को चैंपियनशिप का समापन होगा।

फुटबाल में दून स्टार व केवाइसी की जीत

दून स्टार्स फुटबाल एकेडमी के तत्वावधान में आयोजित रोहित नेगी (केली) मेमोरियल प्रथम दून स्टार कप फुटबाल टूर्नामेंट में दून स्टार एकेडमी ने महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कालेज को और केवाइसी ने जिप्सी एफसी को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। पवेलियन मैदान में चल रहे टूर्नामेंट में गुरुवार को पहला मैच दून स्टार एकेडमी और महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कालेज के बीच खेला गया। स्पोट्र्स कालेज के निश्चय ने 19वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 से बढ़त बनाई। इसके बाद 27वें मिनट में दून स्टार एकेडमी के रितेश ने गोल कर स्कोर 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

इसके बाद दोनों टीमों ने कई मूव बनाए, लेकिन गोल करने में सफल नहीं रहे। खेल के 67वें मिनट में एक बार फिर दून स्टार एकेडमी के रितेश ने गोल कर टीम को 2-1 से जीत दिला दी। केवाइसी और जिप्सी एफसी के बीच खेला गया दूसरा मैच निर्धारित समय में 1-1 के स्कोर पर रहा। मैच के परिणाम के लिए टाइब्रेक का सहारा लेना पड़ा। टाइब्रेक में केवाइसी ने 5-4 से मुकाबले को जीत लिया।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: पहली बार नेशनल रैंकिंग टेबल टेनिस चैंपियनशिप, सीएम बोले- हर खेल में खिलाड़ियों को बढ़ावा देना प्राथमिकता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.