Move to Jagran APP

शादीशुदा फौजी ने नाबालिग से की शादी, ड्यूटी के बहाने कमरे में छोड़कर भागा

जौनसार बावर की एक तहसील की नाबालिग लड़की ने सेना के शादीशुदा जवान पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 04:11 PM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 04:11 PM (IST)
शादीशुदा फौजी ने नाबालिग से की शादी, ड्यूटी के बहाने कमरे में छोड़कर भागा
शादीशुदा फौजी ने नाबालिग से की शादी, ड्यूटी के बहाने कमरे में छोड़कर भागा

देहरादून, जेएनएन। जौनसार बावर की एक तहसील की नाबालिग लड़की ने सेना के शादीशुदा जवान पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया। लड़की परिजनों के साथ विकासनगर कोतवाली पहुंची और पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि मामला महिला हेल्प लाइन में चल रहा है और घटनास्थल कोतवाली क्षेत्र से बाहर का है। 

loksabha election banner

विकासनगर कोतवाली पुलिस के अनुसार लड़की ने आरोप लगाया कि जवान ने दस रुपये के स्टांप पेपर पर उससे शादी की। शादी के बाद दोनों देहरादून के किशननगर क्षेत्र में किराये पर कमरा लेकर रहने लगे। दो माह की छुट्टी काटने के बाद जवान ड्यूटी के बहाने उसे किराये के कमरे पर छोड़कर चला गया। उसके बाद से आज तक जवान ने उसकी सुध नहीं ली। 

अब उसे पता चला कि जवान पहले से शादीशुदा है। लड़की ने पुलिस को बताया कि पिता के मानसिक रूप से कमजोर होने व मां के जेल में होने के कारण वह करीब आठ माह पहले देहरादून में अपनी बहन के घर चली गई थी। 

इसी दौरान सहेली के साथ उसकी विकासनगर निवासी एक व्यक्ति से मुलाकात हुई। तब जवान ने उसका फोन नंबर ले लिया और रोज उससे फोन पर बातें करने लगा। कुछ दिन बाद जवान उसे घुमाने के लिए मसूरी ले गया। जहां उसे शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए। 

देहरादून आने पर जवान ने उसकी दीदी के घर पर उससे शादी की। इसमें दस रुपये के स्टांप पर शादी का शपथ पत्र बनाया। शादी के बाद जवान ने किशननगर में किराये का कमरा लेकर दो माह तक उसके साथ रहा। इस दौरान वह गर्भवती हो गई। तब जवान ड्यूटी पर जाने की बात कहकर उसे कमरे में छोड़कर चला गया। जवान ने अपना फोन भी बंद कर दिया। 

जब इस संबंध में पीड़िता ने देहरादून के संबंधित थाने में शिकायत की तो, पुलिस ने मामला महिला हेल्प लाइन भेज दिया। कोतवाल महेश जोशी का कहना है कि मामला महिला हेल्प लाइन में चल रहा है। इसके अलावा मामला विकासनगर कोतवाली के क्षेत्राधिकार से बाहर देहरादून के एक थाने का है।

यह भी पढ़ें: कोटद्वार में पेंटिंग दिखाने के बहाने नाबालिग छात्रा से की छेड़छाड़

यह भी पढ़ें: गुजिया खिलाने के बहाने पांच साल के बच्चे से कुकर्म, आरोपित गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: रैकेट चलाने की आरोपित सरगना का पति हुआ गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.