Move to Jagran APP

शादी का झांसा देकर फौजी ने छात्रा से तीन साल तक किया दुष्कर्म

शादी का झांसा देकर एक फौजी तीन साल तक छात्रा से दुष्कर्म करता रहा। इस बीच उसने दूसरी जगह सगाई कर ली। इस बात का पता जब छात्रा को चला तो वह फौजी से शादी करने को अड़ गई।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 02 May 2019 09:42 AM (IST)Updated: Thu, 02 May 2019 09:42 AM (IST)
शादी का झांसा देकर फौजी ने छात्रा से तीन साल तक किया दुष्कर्म
शादी का झांसा देकर फौजी ने छात्रा से तीन साल तक किया दुष्कर्म

देहरादून, जेएनएन। शादी का झांसा देकर एक फौजी तीन साल तक छात्रा से दुष्कर्म करता रहा। इस बीच उसने दूसरी जगह सगाई कर ली। इस बात का पता जब छात्रा को चला तो वह फौजी से शादी करने को अड़ गई। फौजी ने पहले उत्तरकाशी में कोर्ट मैरिज करने का दिखावा किया, फिर उसे देहरादून लेकर आ गया। यहां फौजी छात्रा को करनपुर में अपने भाई के घर छोड़ कर गायब हो गया। 

loksabha election banner

आरोप है कि जाते समय फौजी युवती का मोबाइल और पर्स भी ले उड़ा। डालनवाला कोतवाली में फौजी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इंस्पेक्टर ने बताया कि केस को विवेचना के लिए उत्तरकाशी ट्रांसफर करने की कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस के अनुसार, फौजी की पहचान बनवीर सिंह पुत्र बाबूराम ग्राम जखोल थाना व पोस्ट मोरी, उत्तरकाशी के रूप में हुई है। आरोप है कि बनवीर का तीन साल से उत्तरकाशी की ही एक छात्रा से प्रेम प्रसंग चल रहा था। करीब एक सप्ताह पहले छात्रा किसी काम से देहरादून आई थी। 

यहां बनवीर उससे मिला और अपने साथ उत्तरकाशी ले गया। वहां अपने एक रिश्तेदार के यहां रखा। वहां पता चला कि बनवीर की दूसरी लड़की से सगाई हो चुकी है। इस पर बनवीर ने कहा कि वह उससे शादी नहीं कर सकता। छात्रा ने कहा कि वह उसी से शादी करेगी। 

खुद को फंसता देख फौजी छात्रा को उत्तरकाशी में कचहरी लेकर गया। वहां दिखावे के तौर कोर्ट मैरिज के कुछ कागजातों पर हस्ताक्षर कराए। मगर बाद में कहा कि यहां प्रक्रिया पूरी नहीं हो पा रही है, उसे वापस देहरादून चलना होगा। छात्रा फौजी के साथ देहरादून आ गई। 

बनवीर छात्रा को लेकर करनपुर में रहने वाले अपने भाई के घर गया। यहां से बीते सोमवार को बनवीर अचानक गायब हो गया। छात्रा ने देखा कि उसका पर्स और मोबाइल भी गायब है। 

छात्रा ने डालनवाला कोतवाली की पुलिस को आपबीती बताई। इंस्पेक्टर राजीव रौथाण ने बताया कि बनवीर पर शून्य अपराध संख्या पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। चूंकि घटना उत्तरकाशी में घटित हुई है, ऐसे में मामले को विवेचना के लिए उत्तरकाशी भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: फेसबुक पर दोस्ती पड़ी भारी, युवक ने होटल के कमरे में ले जाकर किया दुष्कर्म

यह भी पढ़ें: दोस्त ने युवती के पति को भेज दी अंतरंग तस्वीरें, हंगामा

यह भी पढ़ें:  बेटी से दुष्कर्म में सौतेले पिता को सुनाई 12 साल की कैद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.