Move to Jagran APP

उत्तराखंड सरकार के मंत्री और विधायक ने लॉन्‍च की मोदी आरती, कांग्रेस और यूकेडी ने जताई आपत्ति

उत्तराखंड सरकार के मंत्री और मसूरी ने सार्वजनिक मंच से मोदी आरती लॉन्च की। हालांकि कांग्रेस और यूकेडी ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 03:52 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 03:52 PM (IST)
उत्तराखंड सरकार के मंत्री और विधायक ने लॉन्‍च की मोदी आरती, कांग्रेस और यूकेडी ने जताई आपत्ति
उत्तराखंड सरकार के मंत्री और विधायक ने लॉन्‍च की मोदी आरती, कांग्रेस और यूकेडी ने जताई आपत्ति

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड सरकार के मंत्री धन सिंह रावत और मसूरी विधायक गणेश जोशी ने सार्वजनिक मंच से मोदी आरती लॉन्च की। इन दिनों सोशल मीडिया पर वह अपनी इस मोदी आरती के लिए खासा चर्चा में हैं। हालांकि, कांग्रेस और यूकेडी ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है।

loksabha election banner

बता दें कि उत्तराखंड के राज्यमंत्री धन सिंह रावत और गणेश जोशी ने बीते रोज मोदी आरती का लॉन्‍च किया। कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना के मुताबिक हनुमानजी की आरती के साथ छेड़छाड़ कर उसमें हनुमान जी का नाम हटा कर मोदी का नाम डाल कर न केवल हनुमानजी के प्रति असम्मान प्रकट किया गया, बल्कि यह सभी सनातन धर्मियों का अपमान है।

यह भी पढ़ें: सोनिया गांधी के विरुद्ध किए गए मुकदमे के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिया धरना

वहीं, उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय प्रवक्ता पीसी थपलियाल का कहना है कि यूं तो उत्तराखंड की राजनीति पीएम मोदी के इशारों पर संचालित होती है। उनके इच्छा के विरुद्ध पत्ता भी नही हिलता। लेकिन बीते रोज भाजपा के मंत्री और विधायक की ओर से मोदी आरती गायन कर देवभूमि की जनता को अंदर तक झकझोर दिया है। उन्‍होंने कहा कि वह इससे आहत है। कहा, क्योंकि दैवीय महामारी के दौरान राजनेताओं का यह व्‍यवहार माफ करने लायक नही है। कहा, आध्यात्मिक धरती उत्तराखंड के देवताओं का महा अपमान है। ऐसे नेताओं का सामाजिक बहिष्कार होना चाहिए। उन्‍होंने त्रिवेंद्र सरकार से इन्हें पार्टी से निष्कासित कर जनभावनाओं का आदर करने की मांग की।

सूर्यकांत धस्माना बीजेपी पर हुए हमलावर 

वहीं, इस मामले को लेकर कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हनुमानजी की आरती के साथ छेड़छाड़ कर उसमें पीएम मोदी का नाम डालकर न केवल हनुमानजी के प्रति असम्मान प्रकट किया गया, बल्कि यह सभी सनातन धर्म अनुयायियों का अपमान किया गया। मोदी आरती के मुद्दे पर बीजेपी और मोदी पर हमलावर धस्माना ने कहा कि यह बीजेपी का असली फासिस्ट चेहरा है, जो मौका पाते ही अपने प्रतीकों को भगवान के समकक्ष और भगवान से भी बड़ा बना देते हैं।

यह भी पढ़ें: महानगर कांग्रेस अध्यक्ष ने नगर आयुक्त को सौंपा ज्ञापन, बताई जन समस्‍याएं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.