Move to Jagran APP

भाजपा में शामिल हुए रुड़की महापौर गौरव गोयल, 12 निर्दलीय पार्षदों ने भी ली सदस्यता

महापौर गौरव गोयल 12 निर्दलीय पार्षदों के साथ भाजपा में शामिल हो गए हैं। गोयल ने कहा कि सभी समर्थकों से सोच-विचार करने के बाद ही पार्टी में वापस लौटने का फैसला लिया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 01:37 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 08:44 PM (IST)
भाजपा में शामिल हुए रुड़की महापौर गौरव गोयल, 12 निर्दलीय पार्षदों ने भी ली सदस्यता
भाजपा में शामिल हुए रुड़की महापौर गौरव गोयल, 12 निर्दलीय पार्षदों ने भी ली सदस्यता

देहरादून, जेएनएन। रुड़की के महापौर गौरव गोयल 12 निर्दलीय पार्षदों के साथ भाजपा में शामिल हो गए हैं।मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत की मौजूदगी में प्रदेश भाजपा कार्यलय में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी की सदस्यता दिलाई। गोयल ने कहा कि सभी समर्थकों से सोच-विचार करने के बाद ही पार्टी में वापस लौटने का फैसला लिया है।

loksabha election banner

रुड़की शहर के महापौर के भाजपा में शामिल होने की खबरें शनिवार सुबह से ही सोशल मीडिया पर चलती रहीं और देर शाम महापौर ने भी इसकी पुष्टि करते हुए एलान किया था कि वह 12 पार्षदों के साथ भाजपा में शामिल होंगे। पिछले साल रुड़की में नगर निगम के चुनाव हुए। भाजपा से बगावत कर गौरव गोयल चुनाव मैदान में उतरे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी को हराकर जीत हासिल की, जबकि भाजपा के उम्मीदवार मयंक गुप्ता तीसरे नंबर पर रहे। भाजपा को तब जोर का झटका लगा। इसी बीच नौ माह से महापौर गोयल के भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगती रही। हालांकि गौरव गोयल इससे इनकार करते रहे। 

पहले जीते निर्दलीय, फिर थामा दलों का हाथ 

उत्तराखंड बनने के बाद अब तक रुड़की में दो बार नगर पालिका का चुनाव हुआ है। जबकि दो बार ही नगर निगम का चुनाव हुआ है। कांग्रेस से बगावत कर दिनेश कौशिक ने नगर पालिका अध्यक्ष का चुनाव जीता था लेकिन बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए।

यह भी पढ़ें: रुड़की में सियासी मजबूती के लिए भाजपा ने चला दांव

इसके बाद मौजूदा विधायक ने भी नगर पालिका का चुनाव बतौर निर्दलीय लड़ा था। इसके बाद वह भी कांग्रेस में शामिल हो गए थे। इसके बाद वर्ष 2013 में नगर निगम के चुनाव हुए। इसमें यशपाल राणा ने बतौर निर्दलीय जीत हासिल की। बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए। वर्ष 2019 में नगर निगम के चुनाव में गौरव गोयल भाजपा से बगावत कर चुनाव जीते।

यह भी  पढ़ें: सांसद अजय भट्ट बोले, देवस्थानम एक्ट को स्थगित करे सरकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.