Move to Jagran APP

कसी गेंदबाजी से उत्तराखंड ने अफगानिस्तान को 173 रन पर रोका, मुकाबला ड्रा

उत्तराखंड ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए अफगानिस्तान को दूसरी पारी में 173 रन पर ही रोक लिया। इससे अभ्यास मैच ड्रा हो गया।

By Edited By: Published: Mon, 28 May 2018 06:58 PM (IST)Updated: Tue, 29 May 2018 09:39 PM (IST)
कसी गेंदबाजी से उत्तराखंड ने अफगानिस्तान को 173 रन पर रोका, मुकाबला ड्रा
कसी गेंदबाजी से उत्तराखंड ने अफगानिस्तान को 173 रन पर रोका, मुकाबला ड्रा

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड व अफगानिस्तान के बीच खेला गया तीन दिवसीय अभ्यास मैच ड्रा रहा। 159 रन पर सिमटने के बाद उत्तराखंड ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए अफगानिस्तान को दूसरी पारी में 173 रन पर ही रोक लिया। 

loksabha election banner

राजीव गाधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में तीसरे और अंतिम दिन उत्तराखंड ने छह विकेट पर 115 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। एकलव्य गुप्ता अपनी पारी में एक रन भी नहीं जोड़ पाए। अखिल भी 26 रन बनाकर आउट हो गए। प्रशात चौहान ने 15 रन की पारी खेली। उत्तराखंड की टीम 75 ओवर में 159 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। 

अफगानिस्तान के लिए मोहम्मद यामीन, वफादार, सैय्यद व हमजा ने दो-दो विकेट चटकाए। पहली पारी के आधार पर अफगानिस्तान ने 170 रन की बढ़त बनाई। दूसरी पारी में अफगानिस्तान के लिए अच्छी शुरुआत करते हुए जावेद ने 35 और इशान ने 24 रन बनाए। 

हालाकि, उत्तराखंड के गेंदबाजों ने सधी हुई गेंदबाजी करते हुए अफगानिस्तान के अन्य बल्लेबाजों को लंबी पारी नहीं खेलने दी। रहमत शॉ ने 26, अफजर जजाई ने 29 व निशाद ने नाबाद 22 रन का योगदान दिया। अफगानिस्तान की टीम 53.5 ओवर में 173 रन बनाकर आउट हो गई। 

उत्तराखंड की ओर से रोहित डंगवाल व प्रशांत चौहान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार-चार विकेट झटके। समय पूरा होने के कारण उत्तराखंड की टीम को दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला, जिसके चलते मैच ड्रा घोषित कर दिया गया। अमरजीत सिंह व सुनील चौहान ने अंपायर और शक्ति सिंह ने स्कोरर की भूमिका निभाई।

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान ने बनाए 329 रन, उत्तराखंड की आधी टीम 115 पर ढेर

यह भी पढ़ें: कुणाल चंदेला के शतक से सीएयू की आसान जीत

यह भी पढ़ें: इंडियन नेवी मुंबई की लगातार दूसरी जीत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.