Move to Jagran APP

बीसीसीआइ के उपाध्यक्ष महिम वर्मा बने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव, एकतरफा जीत की हासिल

सीएयू को अपना नया सचिव मिल गया है। महिम वर्मा ने संजय गुसाईं पर एकतरफा जीत हासिल की है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 04:50 PM (IST)Updated: Mon, 09 Mar 2020 11:14 AM (IST)
बीसीसीआइ के उपाध्यक्ष महिम वर्मा बने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव, एकतरफा जीत की हासिल
बीसीसीआइ के उपाध्यक्ष महिम वर्मा बने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव, एकतरफा जीत की हासिल

देहरादून, जेएनएन। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) के सचिव पद के चुनाव में महिम वर्मा ने बाजी मार ली। बीसीसीआइ के उपाध्यक्ष वर्मा ने 18 मतों के अंतर से प्रतिद्वंद्वी संजय गुसाईं पर एकतरफा जीत दर्ज की।

loksabha election banner

रविवार को सीएयू के सचिव पद का चुनाव हुए। जिसमें महिम वर्मा ने मुकाबले को एकतरफा बना दिया। इस दौरान कुल 52 वोटों में से 32 वोट महिम वर्मा को पड़े, जबकि संजय गुसाईं को महज 14 मत प्राप्त हुए। छह वोट निरस्त कर दिए गए। महिम वर्मा दूसरी बार सीएयू सचिव के तौर पर कार्य करेंगे। वर्मा को अब बीसीसीआइ उपाध्यक्ष का पद छोड़ना होगा। एक ही समय में वे दो पदों पर आसीन नहीं रह सकते।

रविवार सुबह 11.30 बजे से सुभाष रोड स्थित सीएयू कार्यालय में मतदान शुरू हुआ। इस दौरान कार्यालय के बाहर महिम वर्मा और संजय गुसाईं के समर्थकों का जमावड़ा लगा रहा। दोपहर एक बजे तक तकरीबन 90 फीसद मतदान हो चुका था। हालांकि, मतदान का समय दो बजे तक था। सीएयू के सदस्यों के अलावा डिस्ट्रिक्ट एसोसिएशनों के प्रतिनिधियों ने मतदान किया। तीन बजे वोटों की गिनती शुरू हुई। करीब 20 मिनट के भीतर ही गिनती पूर्ण हो गई और चुनाव अधिकारी सुवर्धन ने परिणाम घोषित कर दिया। 

पीसी वर्मा की है यह जीत

तीन माह से खाली चल रहे सचिव पद पर चुनाव से पूर्व काफी खींचतान चल रही थी। हालांकि, पिछले कुछ समय से महिम वर्मा की जीत को लेकर शंका के बादल मंडरा रहे थे। संजय गुसाईं और राजीव जिंदल अपने-अपने पक्ष में समर्थन जुटा रहे थे। चुनाव के अंतिम दिन राजीव जिंदल के भी संजय गुसाईं को समर्थन देने पर महिम की चुनौती और कड़ी हो गई थी। ऐसे में महिम की एकतरफा जीत से साफ है कि यह असल मायनों में पीसी वर्मा की जीत है। 

उत्तराखंड क्रिकेट को मुकाम दिलाना लक्ष्य: वर्मा

बीसीसीआइ उपाध्यक्ष महिम वर्मा अहम बैठक में भाग लेने के लिए मुंबई रवाना हो गए। लेकिन, जीत पर उन्होंने हर्ष जताते हुए इसे क्रिकेट को मुकाम दिलाने को अपना लक्ष्य बताया। जीत के बाद महिम वर्मा ने कहा कि वह उत्तराखंड क्रिकेट को बेहतर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। बताया कि प्रदेश के खिलाडियों के लिए स्कॉलरशिप प्रोग्राम शुरू किया गया है, उत्तराखंड पहला राज्य है, जिसमें यह प्रोग्राम शुरू हुआ है। 

स्कॉलरशिप के माध्यम से पहाड़ के जरूरतमंद खिलाडियों को प्रोत्साहन दिया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि गढ़वाल व कुमाऊं ऐकेडमी तैयार करने को भी प्रयास तेज होंगे। महिम ने देहरादून लौटने के बाद अपनी भावी योजनाओं पर विस्तार से जानकारी देने की बात कही है। वह अभी बीसीसीआइ की महत्वपूर्ण बैठक में हिस्सा लेने मुंबई गए हैं।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Budget session: पांच दिन में 22.36 घंटे चला सदन, जानिए कौन-कौन से विधेयक हुए पास

महिम के घर समर्थकों ने खेली होली 

महिम वर्मा की जीत के साथ ही उनके केवल विहार, सहस्रधारा रोड स्थित आवास पर जश्न मनाया गया। सर्मथकों ने महिम के पिता व एसोसिएशन के पूर्व सचिव पीसी वर्मा को अबीर-गुलाल लगाकर जीत की शुभकामनाएं दी। साथ ही ढोल की थाप पर नाचकर जीत का जश्न मनाया। पीसी वर्मा ने जीत को प्रदेश की क्रिकेट की जीत बताया। इस दौरान एसोसिएशन के पूर्व कोषाध्यक्ष एएस मेंगवाल, विजय प्रताप मल्ल, धीरज खरे, गुरचरण सिंह, कुमार थापा, अमित कपूर, सुनील चौहान, केके चक्रवर्ती, अनिल डोभाल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक ले जाएगी भाजपा Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.