Move to Jagran APP

दोगी पट्टी में निर्माणाधीन सूरजकुंड पेयजल परियोजना को लेकर स्‍थानीय लोगों ने अधिशासी अभियंता को सौंपा ज्ञापन

मंगलवार को दोगी पट्टी में निर्माणाधीन सूरजकुंड पेयजल परियोजना के निर्माण संचालन व रखरखाव से जुड़ी अनियमितताओं को दूर करने के मांग को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने अधिशासी अभियंता जल निगम मुनिकीरेती को ज्ञापन सौंपा। कार्रवाई न होने पर अनशन की चेतावनी दी।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 02:16 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 02:16 PM (IST)
दोगी पट्टी में निर्माणाधीन सूरजकुंड पेयजल परियोजना को लेकर स्‍थानीय लोगों ने अधिशासी अभियंता को सौंपा ज्ञापन
जल निगम के अधिशासी अभियंता एसएन सिंह को ज्ञापन सौंपते दोगी क्षेत्र के जनप्रतिनिधि व सामाजिक कार्यकर्ता।

ऋषिकेश, जेएनएन। दोगी पट्टी में निर्माणाधीन सूरजकुंड पेयजल परियोजना के निर्माण, संचालन व रखरखाव से जुड़ी अनियमितताओं को दूर करने के मांग को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने अधिशासी अभियंता जल निगम मुनिकीरेती को ज्ञापन सौंपा।

loksabha election banner

मंगलवार को दोगी पट्टी के जनप्रतिनिधियों व नागरिकों ने मुनिकीरेती स्थित जल निगम के कार्यालय में अधिशासी अभियंता एसएन सिंह को ज्ञापन सौंपा। सामाजिक कार्यकर्ता पूर्व सैनिक गजेंद्र राणा ने अवगत कराया कि दोगी पट्टी के अंतर्गत 40 राजस्व ग्रामों के लिए रानीताल-सूरजकुंड पेयजल योजना का सपना करीब 15 साल पहले देखा गया था। इस परियोजना पर 35 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। 30 हजार से अधिक जनसंख्या की पेयजल से जुड़ी इस संवेदनशील परियोजना पर इतनी बड़ी रकम खर्च तो की जा रही है। मगर, परियोजना के संचालन व रखरखाव के लिए कोई बजट नहीं रखा गया है। जिसका खामियाजा क्षेत्र की जनता भुगत रही है। 

उन्होंने परियोजना के संचालन व रखरखाव के लिए बजट का आंकलन कर शासन को भेजने तथा बजट मिलने तक संचालन व रख रखाव के लिए अस्थाई बजट उपलब्ध कराने की मांग की। उन्होंने परियोजना के पंपिंग स्टेशनों को विद्युत आपूर्ति की कमी को पूरा करने के लिए अस्थाई व्यवस्था करने की मांग भी की। इसके अलावा नागरिकों ने पेयजल योजना से वंचित गांवों को जल्द से जल्द योजना से जोड़ने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि संबंधित मांगों पर तीन माह के भीतर सकारात्मक कार्रवाई नहीं की जाती तो क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि व नागरिक 21 मार्च 2021 से अनशन के लिए बाध्य होंगे। 

ज्ञापन सौंपने वालों में सांसद प्रतिनिधि अर्जुन दवांण, भाजपा के मंडल महामंत्री रमेश पुंडीर, क्षेत्र पंचायत सदस्य रामेश्वरी देवी, लोकेंद्र कैंतुरा, बचन सिंह जेठूड़ी, विशाल राणा, सूरत सिंह पुंडीर, सुल्तान सिंह पुंडीर, दशरथ सिंह पुंडीर, धनवीर कपसूड़ी, राजेश कपसूड़ी, भजराम, राधे भट्ट आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: Drinking Water Connection उत्‍तराखंड : शहरी क्षेत्रों में गरीबों को सौ रुपये में पेयजल संयोजन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.