Move to Jagran APP

LIVE Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना के 104 नए मामले, 3785 हुई संक्रमितों की संख्या

LIVE Uttarakhand Coronavirus News Update उत्तराखंड में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 104 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में अब संक्रमित मरीजों की संख्या 3785 हो गई है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 07:38 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 10:30 PM (IST)
LIVE Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना के 104 नए मामले, 3785 हुई संक्रमितों की संख्या
LIVE Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना के 104 नए मामले, 3785 हुई संक्रमितों की संख्या

देहरादून, जेएनएन। LIVE Uttarakhand Coronavirus News Update उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार नहीं थम रही है। बुधवार को दो गर्भवती, एसएसबी के पांच और आइटीबीपी के एक जवान समेत 104 में कोरोना संक्रमण पाया गया। प्रदेश में अब तक कोरोना के 3785 मामले आए हैं। जिनमें से अब तक 2948 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 754 मरीज उपचाराधीन हैं। 33 पॉजिटिव मरीज अन्य राज्यों का रुख कर चुके हैं। कोरोना संक्रमित 50 मरीजों की मौत हो चुकी है। थोड़ी राहत यह कि बुधवार को अलग-अलग जिलों से 81 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को 2178 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें 2074 मामलों में रिपोर्ट निगेटिव और 104 की पॉजिटिव आई है। देहरादून जनपद में सबसे अधिक 52 संक्रमित मिले हैं। इनमें 25 लोग ऐसे हैं जो कि पूर्व में संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए हुए हैं। नैनीताल में भी 24 और लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें 14 लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं लगी है। सात लोग पूर्व में संक्रमित मिले मरीजों के संपर्क में आए हैं। दो गर्भवती महिलाएं भी संक्रमण की चपेट में आई हैं। इसके अलावा उत्तरकाशी में आठ लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें आइटीबीपी का एक जवान भी है। तीन की ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं लग पाई है, जबकि अन्य लेह, केरल व अमरोहा से लौटे लोग हैं। 

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को 1893 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। इनमें 1815 की रिपोर्ट निगेटिव और 78 केस पॉजिटिव हैं। ऊधमसिंह नगर में 34 और लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें 23 लोग पूर्व में संक्रमित मिले मरीजों के संपर्क में आए थे। दो स्वास्थ्य कर्मियों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। छह लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं लग पाई है। बाकी लोग गुजरात व गुरुग्राम से लौटे हैं। हरिद्वार में भी 22 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनकी ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। देहरादून में कोरोना संक्रमण के 12 नए मामले मिले हैं। इनमें एक स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना के 45 नए मामले, 12 मरीज हुए ठीक

टिहरी में भी पांच नए मामले आए हैं। इनमें चार दिल्ली से लौटे लोग हैं और एक कोरोना संक्रमित के संपर्क में आया शख्स है। पौड़ी में भी हरियाणा, गुजरात व दिल्ली से लौटे तीन और लोग पॉजिटिव मिले हैं। उत्तरकाशी में केरल व पंजाब से लौटे दो लोग संक्रमित पाए गए हैं। इधर, नैनीताल में 11 संक्रमितों ने कोरोना को मात दे दी है। उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: डेढ़ माह बाद भी नहीं आई 150 सैंपलों की रिपोर्ट Haridwar News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.