Move to Jagran APP

रसोई गैस सिलेंडर में मिली घटतौली, भड़के ग्रामीण Dehradun News

देहरादून के सीमांत तहसील क्षेत्र के अटाल पंचायत में होम डिलीवरी के तहत गैस सिलेंडर का वजन साढ़े चार किलो कम निकलने पर लोग भड़क उठे।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 10:19 AM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 10:19 AM (IST)
रसोई गैस सिलेंडर में मिली घटतौली, भड़के ग्रामीण Dehradun News
रसोई गैस सिलेंडर में मिली घटतौली, भड़के ग्रामीण Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। रसोई गैस की घटतौली से लोगों के किचन का बजट डगमगा रहा है। सीमांत तहसील क्षेत्र के अटाल पंचायत में होम डिलीवरी के तहत रसोई गैस देने गए डिलीवरों को भरे हुए गैस सिलेंडर का वजन साढ़े चार किलो कम निकलने पर लोगों का विरोध झेलना पड़ा। रसोई गैस की घटतौली से भड़के लोगों ने जीएमवीएन अधिकारियों से व्यवस्था जल्द सुधारने को कहा है।

loksabha election banner

जौनसार-बावर की सीमांत तहसील त्यूणी क्षेत्र में सैकडों ग्रामीण उपभोक्ताओं को रसोई गैस उपलब्ध कराने का जिम्मा गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) के पास है। अटाल पंचायत में शनिवार को रसोई गैस देने पहुंचे डिलीवरों के दिए गैस सिलेंडर का वजन कम होने पर उपभोक्ताओं ने नजदीकी दुकानों में रखे तराजू पर सिलेंडर का वजन कराया, जिसमें साढ़े चार किलो गैस कम पाई गई। 

रविवार को भी कई उपभोक्ताओं ने इस तरह की घटतौली पाई। अटाल पंचायत में निगम के साढ़े तीन सौ से अधिक ग्रामीण उपभोक्ताओं का विरोध डिलीवरों को झेलना पड़ा। अटाल व्यापार मंडल के सचिव श्रीचंद शर्मा, फतेह सिंह राणा, महिमानंद शर्मा, धीरज सिंह राणा व ग्रामीण युवा संगठन के अध्यक्ष बसंत शर्मा आदि ने कहा कि रसोई गैस सिलेंडर का वजन साढ़े चार किलो कम है। 

यह भी पढ़ें: प्याज के दाम नियंत्रित करने को मिलकर करने होंगे प्रयास Dehradun News

लोगों ने तराजू में भरे हुए गैस सिलेंडर का वजन देखा तो यह बात सामने आई। लोगों के विरोध जताने पर संचालक वहां चलते बने। वहीं, तहसीलदार त्यूणी केडी जोशी ने कहा कि मामले की जांच कर रिपोर्ट जिला प्रशासन को भेजी जाएगी।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में खुलेंगे 51 नए पेट्रोल पंप, अकेले दून में नौ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.