Move to Jagran APP

तल्ला जौहार के 11 आपदा प्रभावित अभी भी एक स्कूल में लिए हुए हैं शरण

विधायक हरीश धामी ने तल्ला जौहार का मसला उठाते हुए कहा कि तल्ला जौहार के 11 आपदा प्रभावित अभी भी एक स्कूल में शरण लिए हुए हैं।

By Edited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 09:10 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 01:32 PM (IST)
तल्ला जौहार के 11 आपदा प्रभावित अभी भी एक स्कूल में लिए हुए हैं शरण
तल्ला जौहार के 11 आपदा प्रभावित अभी भी एक स्कूल में लिए हुए हैं शरण

देहरादून, राज्य ब्यूरो। कुमाऊं मंडल के धारचूला के तल्ला जौहार क्षेत्र के आपदा प्रभावितों की दिक्कतें बरसात गुजरने के बाद भी अभी तक दूर नहीं हो पाई हैं। विधायक हरीश धामी ने यह मसला उठाते हुए कहा कि तल्ला जौहार के 11 आपदा प्रभावित अभी भी एक स्कूल में शरण लिए हुए हैं। इनके पुनर्वास की दिशा में सरकार ने अभी तक कोई कदम नहीं उठाया है। सरकार की ओर से ये जवाब आने पर भी कि क्षेत्र के सभी आपदा प्रभावितों को तय मानकों के अनुसार मुआवजा दिया जा चुका है तो धामी समेत कांग्रेस सदस्यों ने वेल में आकर आक्रोश जताया। हालांकि, सरकार की ओर से भरोसा दिलाया गया कि मामले का परीक्षण करा लिया जाएगा।

loksabha election banner

विधायक धामी ने तल्ला जौहार के आपदा प्रभावितों की सुध न लिए जाने पर सरकार की खिंचाई की। कहा कि क्षेत्र में अब बर्फबारी शुरू हो गई है, मगर सरकार के मन में आपदा प्रभावितों को लेकर कोई पीड़ा नहीं है। उन्होंने आपदा प्रभावितों के पुनर्वास नीति में बदलाव करते हुए भवन निर्माण के मानकों में राशि 1.09 लाख से बढ़ाकर कम से कम पांच लाख करने पर जोर दिया।

यह भी पढ़ें: नगर निगम ने की एमडीडीए की रोड़ी जब्त, चालान भी काटा Dehradun News

संसदीय कार्यमंत्री मदन कौशिक ने तल्ला जौहार में इस साल आई आपदा के बाद उठाए गए कदमों की जानकारी दी। साथ ही यह भी बताया कि आपदा के मानकों को लेकर सरकार गंभीर है और यहां की परिस्थितियों के अनुसार इनमें संशोधन के मद्देनजर केंद्र सरकार को पत्र भेजा गया है। उम्मीद है कि जल्द ही केंद्र से इस बारे में गाइडलाइन जारी होगी।

यह भी पढ़ें: 500 करोड़ की राशि से अत्याधुनिक बनेगा दून का रेलवे स्टेशन Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.