Move to Jagran APP

दूधिया रोशनी से जगमगाएंगी ऋषिकेश की सड़कें, चमकेंगे पार्क; जानिए कितनी आएगी लागत

ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र की सड़कें जल्द ही रोशन होंगी। इसके लिए आइडीपीएल गेट से श्यामपुर क्रॉसिंग के बीच डिवाइडर पर एक करोड़ 10 लाख रुपए की लागत से एलईडी लाइट लगाई जाएंगी। वहीं ऋषि लोक कॉलोनी और गंगा नगर कॉलोनी के पार्कों का सौंदर्यीकरण के साथ ही पुनरुद्धार किया जाएगा।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 13 Dec 2020 11:37 AM (IST)Updated: Sun, 13 Dec 2020 11:37 AM (IST)
दूधिया रोशनी से जगमगाएंगी ऋषिकेश की सड़कें, चमकेंगे पार्क; जानिए कितनी आएगी लागत
दूधिया रोशनी से जगमगाएंगी ऋषिकेश की सड़कें, चमकेंगे पार्क; जानिए कितनी आएगी लागत।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र की सड़कें जल्द ही रोशन होंगी। इसके लिए आइडीपीएल गेट से श्यामपुर क्रॉसिंग के बीच डिवाइडर पर एक करोड़ 10 लाख रुपए की लागत से एलईडी लाइट लगाई जाएंगी। इसके साथ ही ऋषि लोक कॉलोनी और गंगा नगर कॉलोनी के पार्कों का सौंदर्यीकरण के साथ ही पुनरुद्धार किया जाएगा। 

loksabha election banner

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि जल्द ही ऋषिकेश शहर को रोशनी से जगमग करने के लिए एमडीडीए के माध्यम से आइडीपीएल गेट से श्यामपुर क्रॉसिंग के बीच दो किलोमीटर दूरी में डिवाइडर पर पथ प्रकाश व्यवस्था के लिए एलईडी लाइट लगाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ऋषि लोक कॉलोनी और गंगा नगर कॉलोनी के पार्कों का लगभग 25 लाख रुपए की लागत से सौंदर्यीकरण और पुनरुद्धार होगा। एमडीडीए के माध्यम से जल्द ही टेंडर प्रक्रिया पूर्ण कर विकास कार्यों को शुरू किया जाएगा।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि ऋषिकेश अध्यात्म से ओतप्रोत और योग नगरी है, जहां पर वर्ष भर श्रद्धालु और पर्यटक घूमने के लिए आते हैं। ऋषिकेश शहर को जगमग रखने के लिए डिवाइडर पर जगह-जगह एलईडी लाइटों की व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ ही कॉलोनी के बीच स्थित पार्कों का भी सौंदर्यकरण किया जा रहा है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र का कोना-कोना विकास से अछूता नहीं रहेगा। सड़कों के डिवाइडर पर एलईडी लाइट लग जाने से क्षेत्र के लोगों को आवागमन में भी सुविधा होगी।

यह भी पढ़ें: Haridwar Kumbh 2021: कुंभ को लेकर सीएम ने की समीक्षा बैठक, स्पेशल कोविड अधिकारी तैनात करने समेत ये दिए निर्देश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.