Move to Jagran APP

उपनल कार्यालय की छावनी क्षेत्र में बढ़ेगी लीज अवधि, पढ़िए पूरी खबर

उपनल कार्यालय को छावनी क्षेत्र में ही रखने के लिए लीज अवधि बढऩे के संकेत हैं। सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने मंगलवार को इस संबंध में दूरभाष पर चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत से वार्ता की।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 02:53 PM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 02:53 PM (IST)
उपनल कार्यालय की छावनी क्षेत्र में बढ़ेगी लीज अवधि, पढ़िए पूरी खबर
सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, देहरादून। उपनल कार्यालय को छावनी क्षेत्र में ही रखने के लिए लीज अवधि बढऩे के संकेत हैं। सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने मंगलवार को इस संबंध में दूरभाष पर चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत से वार्ता की। बिपिन रावत ने उपनल कार्यालय की लीज बढ़ाने का भरोसा दिया है।

loksabha election banner

पूर्व सैनिकों को राज्य सरकार में रोजगार के अवसर मुहैया कराने में अहम भूमिका निभा रहे उपनल कार्यालय पर इन दिनों संकट मंडरा रहा है। दरअसल सब एरिया उत्तराखंड ने उपनल को 15 दिन के भीतर कार्यालय खाली करने का नोटिस थमाया है। छावनी क्षेत्र में उपनल कार्यालय के लिए जीओसी सब एरिया ने लीज प्रदान की थी। अब लीज खत्म होने के बाद उपनल कार्यालय को खाली करने के निर्देश सैन्य अधिकारी दे रहे हैं। मंगलवार को इस मामले में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत से वार्ता में बताया कि उपनल का मुख्य कार्य पूर्व सैनिकों को राजकीय सेवाओं के लिए अवसर देना है।

उन्होंने बताया कि सरकार उपनल कार्यालय को सैन्य धाम के निकट बनाने जा रही है। अगले दो वर्ष में यह कार्यालय तैयार हो जाएगा। लिहाजा नया कार्यालय भवन बनने तक उक्त कार्यालय की लीज बढ़ाई जानी चाहिए। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि जनरल रावत ने उक्त समस्या के समाधान के प्रति आश्वस्त किया। साथ में उनकी कुशलक्षेम भी पूछी। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी कोरोना संक्रमित होने के बाद से इन दिनों आइसोलेशन में हैं।

यह भी पढ़ें-दिल्ली में रात्रि कर्फ्यू लगने से रोडवेज का संचालन प्रभावित, पढ़ि‍ए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.