Move to Jagran APP

LBSN एकेडमी हर स्थिति से निपटने को तैयार, अबतक 57 प्रशिक्षु अधिकारियों में कोरोना की पुष्टि

एलबीएसएनएए ने रविवार को राहत की सांस ली। 57 प्रशिक्षु अधिकारियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद रविवार को नया मामला सामने नहीं आया। हालांकि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अकादमी प्रशासन हरसंभव तैयारी कर रहा है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 08:35 AM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 08:35 AM (IST)
LBSN एकेडमी हर स्थिति से निपटने को तैयार, अबतक 57 प्रशिक्षु अधिकारियों में कोरोना की पुष्टि
LBSN एकेडमी हर स्थिति से निपटने को तैयार।

देहरादून, जेएनएन। लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी (एलबीएसएनएए) ने रविवार को राहत की सांस ली। 57 प्रशिक्षु अधिकारियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद रविवार को नया मामला सामने नहीं आया। हालांकि, किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अकादमी प्रशासन हरसंभव तैयारी कर रहा है।

loksabha election banner

प्रशासनिक अकादमी के निदेशक संजीव चोपड़ा ने बताया कि कोरोना संक्रमित सभी प्रशिक्षु अधिकारी बेहतर स्थिति में हैं। उनके स्वास्थ्य पर निरंतर नजर रखी जा रही है और दिन में एक बार सभी से अलग-अलग बात भी की जा रही है। प्रशिक्षु अधिकारियों के ऑक्सीजन के स्तर पर नजर रखने के लिए सभी के लिए ऑक्सीमीटर मंगवा लिए गए हैं। साथ ही उनकी निगरानी कर रहे स्टाफ के लिए पर्याप्त संख्या में पीपीई किट भी उपलब्ध करा दी गई है। यदि कोरोना संक्रमण के नए मामले आते रहे तो पास के होटल में कोविड केयर सेंटर बनाने पर भी विचार चल रहा है। इस संबंध में जिलाधिकारी से बात की जा रही है।

बिना मास्क घूम रहे पर्यटक बने सिरदर्द

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। वहीं, मसूरी में बिना मास्क के घूम रहे पर्यटक पुलिस व स्थानीय निवासियों के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। बाजार व मालरोड पर अधिकांश पर्यटक मास्क नहीं पहन रहे हैं और ना ही शारीरिक दूरी का पालन कर रहे हैं, जिससे कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा बना हुआ है। बीते शुक्रवार, शनिवार तथा रविवार को काफी संख्या में पर्यटक मसूरी पहुंचे। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र असवाल ने बताया कि पुलिस मास्क न पहनने वालों के लगातार चालान कर रही है। रविवार को भी सौ से अधिक व्यक्तियों के चालान किए गए। 

यह भी पढ़ें: दिल्ली से प्रसिद्ध पर्यटक स्थल मसूरी और दून आ रहे छह व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव, लौटाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.