Move to Jagran APP

रेड जोन से आकर होटल में ठहरे पांच पर्यटकों और मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए वजह

रेड जोन से आकर क्षेत्र के एक होटल में ठहरे पांच पर्यटकों और होटल मालिक के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 02:41 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 08:40 PM (IST)
रेड जोन से आकर होटल में ठहरे पांच पर्यटकों और मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए वजह
रेड जोन से आकर होटल में ठहरे पांच पर्यटकों और मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए वजह

ऋषिकेश, जेएनएन। मुनिकीरेती पुलिस ने रेड जोन से आकर क्षेत्र के एक होटल में ठहरे पांच पर्यटकों और होटल मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। दरअसल, ये ये पर्यटक दिल्ली से आए थ, लेकिन क्वारंटाइन की बजाय ये लोग बाहर घूमते हुए मिले।   

loksabha election banner

दरअसल, मुनिकीरेती थाना प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी ने बताया कि बीते शनिवार की शाम दिल्ली निवासी दो युवक और तीन युवतियां लक्ष्मण झूला चौक पर घूमते में मिले थे। इनसे पूछताछ करने पर पता चला कि वह लक्ष्मण झूला में होटल लक्ष्मण ग्रैंड में ठहरे हुए हैं। सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार बाहरी राज्यों विशेषकर रेड जोन से आए पर्यटकों को होटल में आने पर क्वारंटाइन रहना जरूरी है। 

आदेश का अनुपालन न करने पर सभी पांच पर्यटकों और होटल स्वामी के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम और संबंधित धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है। पुलिस ने सभी होटल स्वामियों को चेतावनी दी कि वह बाहर से आने वाले लोगों की पूरी जानकारी पुलिस को दें, जो लोग क्वारंटाइन का उल्लंघन कर बाहर घूम रहे हैं उनकी भी सूचना पुलिस को दी जाए। पुलिस के मुताबिक पर्यटक संदीप, सुनील, कविता, मुस्कान, मीना सभी निवासी सुलतानपुरी नई दिल्ली और होटल मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

घर में घुसकर पिटाई के मामले में सात के खिलाफ मकदमा 

डोईवाला कोतवाली पुलिस ने शेरगढ़ निवासी राज मंगल की ओर से उनके घर में घुसकर मारपीट गाली-गलौज करने और जान से मारने की धमकी के मामले में सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: नियमों का उल्लंघन करने पर 36 लोगों के खिलाफ हुई कार्रवाई Dehradun News

आपको बता दें कि 27 तारीख की रात को आरोपितों ने शेरगढ़ निवासी राजमंगल के घर में घुसकर मारपीट गाली-गलौज वऔर जान से मारने की धमकी दी थी। इतना ही नहीं बीच-बचाव करने पहुंची पुलिस और एक अन्य व्यक्ति के साथ भी आरोपितों द्वारा बदसलूकी की गई थी। कोतवाल प्रदीप बिष्ट ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उन्होंने बताया कि पूरे मामले की विवेचना लालतप्पड़ चौकी इंचार्ज कुलवंत सिंह द्वारा की जा रही है।

यह भी पढ़ें: हरिद्वार में बिना अनुमति दूसरे राज्यों के यात्रियों को आश्रम में ठहराया, मुकदमा दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.