Move to Jagran APP

विकासनगर में कोविड कर्फ्यू की शर्तों के उल्लंघन पर छह दुकान और ढाबा संचालकों पर मुकदमा

थाना सेलाकुई की पुलिस ने जमनुपर व बंजारावाला में कोविड कर्फ्यू की शर्तों के उल्लंघन पर छह दुकानदारों व ढाबा संचालकों पर मुकदमा दर्ज किया है। कोविड-19 के नियमों का पालन कराने को थानाध्यक्ष ऋतुराज सिंह ने जमनपुर व बंजारावाला में चेकिंग की।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 05:20 PM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 05:20 PM (IST)
विकासनगर में कोविड कर्फ्यू की शर्तों के उल्लंघन पर छह दुकान और ढाबा संचालकों पर मुकदमा
कोतवाली विकासनगर की पुलिस हरबर्टपुर चौक पर कोरोना कर्फ्यू के दौरान अकारण घूमने वालों के चालान करती हुई।

जागरण संवाददाता, विकासनगर (देहरादून)। थाना सेलाकुई की पुलिस ने जमनुपर व बंजारावाला में कोविड कर्फ्यू की शर्तों के उल्लंघन पर छह दुकानदारों व ढाबा संचालकों पर मुकदमा दर्ज किया है। थाना सेलाकुई क्षेत्रान्तर्गत कोविड-19 के नियमों का पालन कराने को थानाध्यक्ष ऋतुराज सिंह ने जमनपुर व बंजारावाला में चेकिंग की। इस दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि सेलाकुई मे पांच किराना दुकानदार व एक ढाबा संचालक निर्धारित समय के बाद भी सामान बेच रहे हैं।

loksabha election banner

कोविड-19 गाइडलाइन का उल्लघंन कर जमनपुर में अजार पुत्र रसीद, राशिद पुत्र फुरकान, जागेश्वर पुत्र शिवप्रसाद, अकरम पुत्र असलम किराना की दुकान खोलकर सामान बेचते पाए गए। इसके बाद पुलिस ने बंजारागली सेलाकुई में चेकिंग की। जहां पर ढाबा संचालक हर्ष पुत्र राजेश सिंह ढाबा खोले हुए था और ढाबे पर शारीरिक दूरी के मानकों का पालन नहीं हो रहा था। बंजारा गली में ही किराना की दुकान चलाते हुए अरुण पांडेय पुत्र सुरेश चंद को पकड़ा गया।

पुलिस ने निर्धारित समय के बाद दुकान व ढाबा संचालन करने पर छह व्यक्तियों के खिलाफ महामारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया। थानाध्यक्ष ऋतुराज सिंह के अनुसार थाना क्षेत्र में कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, ताकि कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सके।

-------------------------- 

पछवादून में 145 निकले कोरोना संक्रमित

पछवादून के उप जिला चिकित्सालय विकासनगर क्षेत्र में 21 व सीएचसी सहसपुर इलाके में 124 व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी को होम आइसोलेट किया गया है। इन्हें कोरोना सुरक्षा किट दी गई है। सीएचसी सहसपुर की प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. विनीता स्याना ने कहा कि सीएचसी क्षेत्र में 124 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसमें सबसे अधिक सेलाकुई से हैं। जबकि प्रेमनगर क्षेत्र के लोग भी शामिल हैं। उपजिला चिकित्सालय की कोविड डयूटी में तैनात ऋतु जोशी ने बताया कि बाबूगढ़, पश्चिमवाला, रुद्रपुर, ढकरानी, विकासनगर, डाकपत्थर, रसूलपुर में छह महिलाओं समेत 12 व्यक्ति संक्रमित पाए गए। इसके अलावा बरोटीवाला, रामबाग हरबर्टपुर, फतेहपुर, डाकपत्थर, पंडितवाड़ी देहरादून, नेहरु कालोनी दून, हर्रावाला, आसनबाग में सात महिलाओं समेत नौ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

यह भी पढ़ें-दस पेटी शराब के साथ पुलिस  ने तस्कर को किया गिरफ्तार

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.